--Advertisement--

30 मिनट के एनकाउंटर में यहां मारे गए दो गैगस्टर, बुजुर्ग ने सुनाई पूरी स्टोरी

SP के रिलेटिव की फॉर्च्यूनर लूटकर भाग रहे थे गैंगस्टर्स।

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 04:23 AM IST

बठिंडा. पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और यूपी में गैंग ऑपरेट कर रहे विक्की गौंडर के गुर्गों का शुक्रवार को बठिंडा के गांव गुलाबगढ़ के स्कूल के बाहर पुलिस ने उस समय एनकाउंटर कर दिया, जब वह गनप्वाइंट पर SP भुपिंद्र सिंह के रिश्तेदार की फॉर्च्यूनर लूट कर भाग रहे थे। इस दौरान करीब 24 राउंड फायर हुए, जिसमें 2 गैंगस्टर्स ने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया, जबकि एक के सिर में गोली लगने से वह गंभीर है। ऐसा था आंखों देखा मंजर...


पूरी घटना को देख रहे बुजिर्ग ने बताया कि गांव के बस स्टॉप पर बैठकर मैं सुबह करीब 12 बजे हाथ सेंक रहा था। अचानक तेज गति से बड़ी गाडिय़ां शहर में दाखिल हुई, उनके पीछे पुलिस की गाडिय़ां भी दनदनाती आगे बढ़ी, तभी दो फायर हुए, मुझे लगा फिल्म की शूटिंग चल रही है। मैं उठकर सरकारी स्कूल की दीवार तक देखने के लिए गया तो अचानक ताबड़ तोड़ फायरिंग की आवाज आई और बीच सड़क स्कोर्पियो रोकर दो नौजवान हाथ में हथियार लिए स्कूल की तरफ दौड़ गए। मेरे तो पांव ही जम गए, कुछ सूझा नहीं कि क्या करुं।

मजिस्ट्रेट जांच हुई शुरू.

गैंग सरगना हरविंदर सिंह भिंदा और गुरविंदर सिंह गिंदा दोनों हथियारों समेत दो स्कूलों में घुस गए। इन स्कूलों में करीब 350 बच्चे पढ़ रहे थे।पुलिस ने स्कूलों की घेराबंदी कर अंदर जाकर गिंदा को दबोच लिया, जबकि भिंदा दीवार फांदकर गांव में घुस गया, लेकिन उसे भी काबू लिया गया। इनसे .9 एमएम पिस्टल, .32 बोर पिस्टल और एक 315 बोर का देसी पिस्तौल और स्कॉरपियो बरामद हुई है। आईजी मुखविंदर सिंह और एसएसपी नवीन सिंगला ने बताया कि मजिस्ट्रेट जांच शुरू करवा दी गई है। जख्मी अमृतपाल को फरीदकोट रेफर कर दिया है।

आधा घंटा दहशत में रहा गुलाबगढ़ गांव

एनकाउंटर देख पीछे स्कॉरपियो में सवार गैंग सरगना हरविंदर भिंदा और गुरविंदर गिंदा ने गाड़ी स्कूल के बाहर रोक दी और प्राइमरी स्कूल में घुस गए। उनके हाथों में हथियार देख छात्र क्लासों में छिप गए। भिंदा और गिंदा दोनों प्राइमरी स्कूल में से होते हुए साथ स्थित सरकारी सेकेंडरी स्कूल में घुस गए। इन दोनों स्कूलों में करीब 350 बच्चे पढ़ रहे थे। कुछ देर बाद पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।

बड़ी वारदात करने बीकानेर से अबोहर के रास्ते आए
अरेस्ट भिंदा, गिंदा राजस्थान में सक्रीय हैं। स्कॉरपियो और ब्रीजा लूटकर दो दिन पहले ही बीकानेर से अबोहर के रास्ते अाए थे। लूटी फॉर्च्यूनर को बड़ी वारदात में इस्तेमाल करना था। अरेस्ट भिंदा 2009 से 2012 तक पंजाब-हरियाणा में सक्रीय रहे शेरा खुब्बन की बुआ का बेटा है, जो यूपी शिफ्ट हो गया था। खुब्बन के ही साथी विक्की गौंडर की मदद से राजस्थान-यूपी में गैंग चला रहा था।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कि कैसे 45 मिनिट में हुआ एनकाउंटर...