--Advertisement--

शादी के 3 दिन बाद हुआ था सास से झगड़ा, पुलिस से कही ये बात तो कर दिया एनकाउंटर

गैंगस्टर के मामा ने कहा- पत्नी होने का दावा करने वाली महिला को नहीं जानते, जायदाद हड़पना चाहती है।

Dainik Bhaskar

Dec 22, 2017, 04:22 AM IST
प्रभदीप और अमनदीप की शादी। प्रभदीप और अमनदीप की शादी।

बठिंडा. 15 दिसंबर को बठिंडा के गुलाबगढ़ में हुए पुलिस एनकाउंटर को लेकर आए दिन सवाल खड़े हो रहे हैं। इसमें लूटपाट के साथ मारपीट के एक मामले में नामजद गैंगस्टर प्रभदीप सिंह दीप की पत्नी अमनदीप कौर ने कहा है कि प्रभदीप सिंह सरेंडर करना चाहता था व इस बारे में उसे फोन कर जानकारी दी थी। इसके बाद उसने सरेंडर करने की जानकारी खरड़ के ASI संदीप सिंह को 15 दिसंबर की सुबह साढ़े 11 बजे दी लेकिन कुछ समय बाद ही बठिंडा पुलिस ने प्रभदीप का एनकाउंटर कर दिया।

बठिंडा में पत्रकारों से बात करते अमनदीप कौर ने कहा कि प्रभदीप संगीन मामलों में अपराधी नहीं था बल्कि खरड़ में हुई लूटपाट के मामले में नामजद किया गया था व केस की अभी जांच चल रही थी। यह केस पुलिस ने 16 सितंबर 2017 को दर्ज किया था व अब प्रभदीप को इस बात का अहसास हो रहा था कि उसे जांच में शामिल होकर केस लड़ना चाहिए।

इसी बात को लेकर उसने 14 दिसंबर 2017 को उसे फोन किया व बताया कि वह 15 दिसंबर को खरड़ आ रहा है व पुलिस के सामने सरेंडर कर आरोपों का सामना करेगा। उसने पत्नी को कहा था कि वह इस बारे में पुलिस से बात कर ले। 15 दिसंबर की सुबह उसने खरड़ के TI को प्रभदीप के बारे में जानकारी दी व उसका फोन नंबर भी उसे दिया ताकि वह उससे बात कर आत्मसमर्पण के संबंध में औपचारिकता पूरी कर ले। इसके बाद उन्होंने अपने वकील के मार्फत कागज भी तैयार करवा लिए थे लेकिन फोन नंबर देने के दो घंटे बाद ही उन्हें सूचना मिली कि पुलिस ने उसे मार दिया है।

शादी के तीसरे दिन ही परिवार में झगड़ा हुआ था, 181 पर की थी शिकायत
प्रेस कांफ्रेंस अमनदीप कौर ने बताया कि आज उसके मामा कुलराज सिंह व चाचा जगदेव सिंह इस बात से इनकार कर रहे हैं कि उसकी प्रभदीप के साथ शादी नहीं हुई और वे उसे जानते तक नहीं। लेकिन शादी के तीसरे दिन ही उसका मामूली सी बात को लेकर सास के साथ झगड़ा हो गया था। उसने 181 पर शिकायत दी थी। 2 दिसंबर को वह प्रभदीप को साथ लेकर चंडीगढ़ चली गई थी। परिवार के साथ हुए झगड़े के संबंध में मैंने अरनीवाला पुलिस को शिकायत दी थी। इस संबंध में अरनीवाला पुलिस ने 3 दिसंबर को थाने में उसके चाचा जगदेव और सास राजिंदर कौर को बुलाया था।

पत्नी का हक लेने को जाएगी हाईकोर्ट
प्रभदीप की पत्नी का दावा करने वाली अमनदीप कौर ने कहा कि अगर पुलिस ने उसे पत्नी होने का हक नहीं दिलाया तो वह अदालत का सहारा लेगी और पूरे सबूतों के साथ हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगी। उसकी शादी के बाद उसके माता-पिता ने भी उससे बोलना बंद कर दिया था। प्रभदीप की मौत के बाद बेशक वह अकेली रह गई है लेकिन वह अपने हक के लिए अंतिम दौर तक लड़ाई लड़ेगी। इसके लिए चाहे उसे मुख्यमंत्री पंजाब, मानवाधिकार आयोग, महिला आयोग और सीबीआई के पास क्यों न जाना पड़े। अमनदीप ने बताया कि प्रभदीप की मौत के बाद वह अकेली रह गई है। वह अपनी सास राजिंदर कौर के साथ उनके घर में ही रहना चाहती है।

IG से मांगी भोग में जाने के लिए सुरक्षा
बुधवार को डीजीपी पंजाब से मिलने के बाद वीरवार को अमनदीप कौर आईजी बठिंडा एमएस छीना को उनके दफ्तर में मिली और उसने अपने अधिकारों की मांग के लिए एक शिकायत भी आईजी को सौंपी है। आईजी बठिंडा एमएस छीना को प्रभदीप की पत्नी होने के सबूत पेश कर 24 दिसंबर को फाजिल्का में मामू खेड़ा गांव में प्रभदीप के भोग समागम में जाने के लिए सुरक्षा की मांग रखी वही प्रभदीप के एनकाउंटर को लेकर हो रही जांच में उसे शामिल करने व एनकाउंटर के बाद प्रभदीप का शव तक उसे जाने नहीं देने वाले पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग रखी। इसमें आईजी ने डीएसपी फाजिल्का को हिदायत दी कि 24 दिसंबर को अमनदीप जब तक भोग समागम में रहेगी उसे सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। वहीं पुलिस जांच दल महिला को जांच में शामिल करेगा। वहीं 15 दिसंबर को शव नहीं देखने देने के मामले की जांच के लिए बठिंडा के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें संबंधित फोटोज...

गैंगस्टर प्रभदीप सिंह दीप की पत्नी अमनदीप कौर गैंगस्टर प्रभदीप सिंह दीप की पत्नी अमनदीप कौर
फेसबुक पर एक गैंगस्टर की पोस्ट। फेसबुक पर एक गैंगस्टर की पोस्ट।
अमनदीप कौर अमनदीप कौर
मर्चुरी में दाखिल होने का प्रयास करती अमनदीप कौर। मर्चुरी में दाखिल होने का प्रयास करती अमनदीप कौर।
पति के साथ। पति के साथ।
चाचा जगदेव। चाचा जगदेव।
प्रभदीप और अमनदीप की शादी। प्रभदीप और अमनदीप की शादी।
गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना की मां राजविंदर और अमनदीप। गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना की मां राजविंदर और अमनदीप।
5 गैंगस्टर इस फॉरच्यूनर गाड़ी को लेकर भाग गए थे। 5 गैंगस्टर इस फॉरच्यूनर गाड़ी को लेकर भाग गए थे।
गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना की मां राजविंदर और अमनदीप। गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना की मां राजविंदर और अमनदीप।
हॉस्पिटल में गैंगस्टर। हॉस्पिटल में गैंगस्टर।
X
प्रभदीप और अमनदीप की शादी।प्रभदीप और अमनदीप की शादी।
गैंगस्टर प्रभदीप सिंह दीप की पत्नी अमनदीप कौरगैंगस्टर प्रभदीप सिंह दीप की पत्नी अमनदीप कौर
फेसबुक पर एक गैंगस्टर की पोस्ट।फेसबुक पर एक गैंगस्टर की पोस्ट।
अमनदीप कौरअमनदीप कौर
मर्चुरी में दाखिल होने का प्रयास करती अमनदीप कौर।मर्चुरी में दाखिल होने का प्रयास करती अमनदीप कौर।
पति के साथ।पति के साथ।
चाचा जगदेव।चाचा जगदेव।
प्रभदीप और अमनदीप की शादी।प्रभदीप और अमनदीप की शादी।
गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना की मां राजविंदर और अमनदीप।गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना की मां राजविंदर और अमनदीप।
5 गैंगस्टर इस फॉरच्यूनर गाड़ी को लेकर भाग गए थे।5 गैंगस्टर इस फॉरच्यूनर गाड़ी को लेकर भाग गए थे।
गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना की मां राजविंदर और अमनदीप।गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना की मां राजविंदर और अमनदीप।
हॉस्पिटल में गैंगस्टर।हॉस्पिटल में गैंगस्टर।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..