Hindi News »Punjab »Amritsar» New Year Gift

नए साल का तोहफा : नए फ्लाई ओवर से मिलेगा भंडारी ब्रिज पर जाम से छुटकारा

महीने के आखिर में इसे जनता के सुपुर्द कर दिया जाएगा। ट्रैफिकसिस्टम पर यह असर पड़ेगा|

bhaskar news | Last Modified - Jan 01, 2018, 04:27 AM IST

  • नए साल का तोहफा : नए फ्लाई ओवर से मिलेगा भंडारी ब्रिज पर जाम से छुटकारा

    अमृतसर. शहर की लाइफलाइन भंडारी पुल का 1125 मीटर लंबा फ्लाईओवर मार्च 2018 में शुरू होने जा रहा है जिसके बाद मौजूदा भंडारी पुल वन-वे होकर सिर्फ चढ़ने के लिए इस्तेमाल होगा और नए फ्लाई ओवर से वाहन नीचे उतरेंगे। वर्तमान में रेलवे ओवरब्रिज का काम तेजी से चल रहा है और मार्च में लुक डालने के बाद महीने के आखिर में इसे जनता के सुपुर्द कर दिया जाएगा। ट्रैफिकसिस्टम पर यह असर पड़ेगा|

    एलिवेटेडरोड से जालंधर जीटी रोड की तरफ से रेलवे स्टेशन, अटारी बाॅर्डर जाने के लिए नए फ्लाईओवर का इस्तेमाल करना होगा। इसी तरह हालगेट, रामबाग, हाथी गेट से रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाले वाहन हालगेट चौक के करीब से फ्लाईओवर पर चढ़ेंगे। वहीं दोनों तरफ से डबल-डबल लाइन ट्रैफिक रेलवे ओवरब्रिज पार करते ही मिलकर रेलवे स्टेशन एंट्री गेट से 350 मीटर पहले उतरेगी। यहफायदा होगा|कूपर रोडस्थित ज्ञानी टी स्टाल की तरफ से भंडारी पुल पर चढ़ने वाली ट्रैफिक का लोड कम हो जाएगा। पुराने भंडारी पुल पर ज्ञानी टी स्टाल की तर्ज पर ही वर्तमान में रेलवे स्टेशन की तरफ उतर रही ट्रैफिक की जगह कोर्ट रोड से आने वाले वाहन उस तरफ से ऊपर चढ़ेंगे।

    एलिवेटेड रोड से होते हुए पहले की तरह हालगेट की तरफ जाया जा सकेगा और नीचे से पुरानी सब्जी मंडी में बनाई गई स्लिप रोड से हालगेट जाने के लिए ट्रैफिक शुरू हो चुकी है।

    फ्लाई ओवर शुरू होने के बाद रामबाग, हालगेट, हाथी गेट से लारेंस रोड जाने के लिए वाहनों को रेलवे स्टेशन के एक्जिट गेट (नहर वाला दफ्तर चौक) या कोका कोला चौक (मोडिफाई होने की सूरत में) से यू टर्न लेकर जाया जा सकेगा। >हटाए जा चुके पौड़ियां वाला पुल की तरफ से पुराने भंडारी पुल पर चढ़कर अल्फा वन की तरफ जा सकेंगे, इस पुल का इस्तेमाल रेलवे स्टेशन की तरफ जाने के लिए नहीं किया जा सकेगा।

    इनुपट-सतीशशर्मा। फोटो हरविंदर संधू।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: New Year Gift
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×