Hindi News »Punjab »Amritsar» Not Ending Election Bar

खत्म नहीं हो रही चुनावी रंजिश, BJP कैंडिडेट ने कांग्रेसी पर लगाया मारपीट करने का आरोप

चारों तरफ से ट्रैफिक रोक दिया गया और राज्य सरकार व पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

bhaskar news | Last Modified - Dec 20, 2017, 06:42 AM IST

  • खत्म नहीं हो रही चुनावी रंजिश, BJP कैंडिडेट ने कांग्रेसी पर लगाया मारपीट करने का आरोप
    +2और स्लाइड देखें
    घर में घुस कर आरोपियों ने मुझ पर हमला किया।

    अमृतसर.नगर निगम चुनाव खत्म हो चुके हैं और चुनाव परिणाम भी सामने आ चुके हैं, लेकिन चुनावी रंजिश अभी भी नेताओं में चल रही है। वार्ड नंबर 48, जो कि शुरू से ही काफी सेंसेटिव बताई जा रही थी, से जीते भाजपा पार्षद जरनैल सिंह ढोट ने अपने समर्थकों के साथ मंगलवार को पुराने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट चौक पर धरना दे दिया। यहां चारों तरफ से ट्रैफिक रोक दिया गया और राज्य सरकार व पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

    भाजपा पार्षद जरनैल सिंह ढोट का आरोप था कि उनकी वार्ड से कांग्रेस के उम्मीदवार इकबाल सिंह शैरी सत्ता का फायदा उठाते हुए गुंडागर्दी कर रहे हैं और बीती रात इलाके के रहने वाले कुछ लोगों के साथ उन्होंने मारपीट की। इतना ही नहीं पिस्तौलें भी लहराई और महिलाओं के साथ गाली-गलौज करके मौके से भाग गए। इसकी शिकायत पुलिस को भी दी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी के रोष स्वरूप उन्हें प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि इकबाल सिंह शैरी को हार बर्दाश्त नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि इस बाबत वह पहले ही कह चुके हैं कि इस वार्ड में गुंडागर्दी का नंगा नाच होना है और यही कारण रहा कि वह हाईकोर्ट में जाकर अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए गए थे।


    करीब आधे घंटे तक ट्रैफिक जाम रहा तो मौके पर पहुंची थाना कोतवाली की प्रभारी राजविंदर कौर ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन प्रदर्शनकारी वहीं डटे रहे। बाद में एसीपी नरिंदर सिंह मौके पर पहुंचे तो उन्होंने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आश्वासन दिया और उन्हें थाने ले जाकर उनके बयान कलमबद्ध करवाए।

    घर में घुस कर आरोपियों ने मुझ पर हमला किया : राकेश मनचंदा

    मारपीट में घायल हुए राकेश मनचंदा का कहना था कि उसकी हाल ही में मां की डेथ हुई है तो उन्होंने कल ही चौथा-उठाला था। सब कुछ करने के बाद वह घर पर ही बैठे थे कि इकबाल सिंह शैरी और उनके साथियों की तरफ से उनके घर पर हमला कर दिया गया। उनके पास पिस्तौल भी थी, किसी तरह उन्होंने बीच बचाव किया। इस मारपीट में वह और उसका भाई अमित मनचंदा घायल हो गया।

    खुद पर लगे आरोपों के संबंध में कांग्रेसी नेता इकबाल सिंह शैरी का कहना है कि गुंडागर्दी तो भाजपा पार्षद जरनैल सिंह ढोट कर रहे हैं। उन्होंने एक सप्ताह पहले उनके घर पर हमला करवाने की कोशिश की। हमलावर उनके घर पर हमला करना चाहते थे, लेकिन साथ वाले घर पर कर दिया और उनका नाम ले लेकर गाली-गलौज करते रहे। इसकी सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस कमिश्नर को दी गई थी और हमलावरों पर मामला भी दर्ज हुआ।
    उन्होंने कहा कि सोमवार को उनका भतीजा एडवोकेट गगनदीप सिंह घर से खाना खाकर जा रहा था कि रास्ते में भाजपा पार्षद के कुछ लोगों ने ही उसके साथ झगड़ा किया। जो लोग बीच बचाव करने आए थे उनकी पगडिय़ां तक उतार दी गई। इसकी शिकायत थाना कोतवाली को भी रात को कर दी गई थी। उनका कहना था कि जरनैल ढोट ने उनके साथ पिछले चुनावों में उनकी पगड़ी तक उतार दी थी। इसके बावजूद भी उन्होंने इस बार शांतिपूर्वक चुनाव करवाए हैं और हार भी उन्होंने स्वीकार कर ली है।

    ढोट ने समर्थकों को साथ लेकर कांग्रेस के उम्मीदवार इकबाल शैरी के खिलाफ प्रदर्शन किया। जब ये लाेग प्रदर्शन करने जा रहे थे तो सामने इकबाल सिंह शैरी खड़े थे, उनके खिलाफ ही नारेबाजी की जा रही थी। वहां खड़े लोगों ने माहौल खराब न हो, इसके चलते शैरी से वहां से भेज दिया।

    घी मंडी बाग रामानंद से जब इलाका निवासी प्रदर्शन करने के लिए जा रहे थे तो मौके पर कांग्रेसी उम्मीदवार इकबाल सिंह शैरी के भाई आए और प्रदर्शनकारियों से बहस करने लगे। इसके बाद वह वहां से चले गए। फोटो | हरविंदर संधू

  • खत्म नहीं हो रही चुनावी रंजिश, BJP कैंडिडेट ने कांग्रेसी पर लगाया मारपीट करने का आरोप
    +2और स्लाइड देखें
    ढोट ने समर्थकों को साथ लेकर कांग्रेस के उम्मीदवार इकबाल शैरी के खिलाफ प्रदर्शन किया।
  • खत्म नहीं हो रही चुनावी रंजिश, BJP कैंडिडेट ने कांग्रेसी पर लगाया मारपीट करने का आरोप
    +2और स्लाइड देखें
    घी मंडी बाग रामानंद से जब इलाका निवासी प्रदर्शन करने के लिए जा रहे थे।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Amritsar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Not Ending Election Bar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×