अमृतसर

--Advertisement--

52 साल के शख्स ने 6 साल की बच्ची से किया रेप, मां बोली इंसाफ नहीं मिला तो मार डालूंगी

घटना रविवार सांय 5 बजे की है। बच्ची को उसके परिजनों ने सरकारी अस्पताल बठिंडा में दाखिल करवाया गया है।

Danik Bhaskar

Jan 16, 2018, 07:57 AM IST

अमृतसर. रामां मंडी के एक गांव में 52 साल के बुजुर्ग ने 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने की कोशिश की। बच्ची के रोने पर आरोपी वहां से भागने लगा तो बच्ची की मां ने गांव की महिलाओं से मिलकर बुजुर्ग को धर दबोचा और उसकी पिटाई की। इसी बीच आरोपी वहां से भाग निकला। बच्ची को चीज दिलाने के बहाने बुजुर्ग कोठे की छत्त पर ले गया था। रामां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। घटना रविवार सांय 5 बजे की है। बच्ची को उसके परिजनों ने सरकारी अस्पताल बठिंडा में दाखिल करवाया गया है।

- चिल्ड्रन अस्पताल में दाखिल बच्ची की मां ने बताया कि रविवार को उसके पति किसी काम से गांव से बाहर गए थे। शाम करीब 5 बजे वह सब्जी बना रही थी। उसकी 6 साल की बेटी घर के बाहर ही खेल रही थी जबकि 9 साल का बेटा खेत में पतंग उड़ा रहा था।

- उसने किसी काम के लिए बेटी को आवाज लगाई लेकिन कोई जवाब नहीं आया। वह काम छोड़कर बाहर आई तो देखा कि बेटी बाहर नहीं थी। उसने आस-पास पड़ोस में तलाशा तो पता नहीं चला। पीड़िता की मां के अनुसार बच्ची को ढूंढते हुए घर के पास ही एक कोठे पर पहुंची तो बाबा मंदर सिंह वहां उसे देखकर भागने लगा। जब कोठे में गई तो देखा कि उसकी बेटी रो रही थी, उसके कपड़े उतरे हुए थे। बच्ची ने उसे बताया कि उनके घर में आने वाले बाबा ने उसके साथ गलत काम किया है।

बच्ची की मां ने गांव की महिलाओं को साथ लेकर आरोपी की पिटाई की
- गुस्साई मां ने कहा कि आज उसकी बेटी के साथ आरोपी ने ऐसा किया कल किसी और के साथ करेगा। अगर उसकी बेटी को इंसाफ न मिला तो वह आरोपी का मार डालेगी। उसे जेल जाना मंजूर है अगर पुलिस ने आरोपी को सजा नहीं दी तो वह खुद सजा देगी। बच्ची की मां ने बताया कि वह गांव में ढाणी में बने एक मकान में रहते हैं।

- उनके गांव का रहने वाला मंदर सिंह 54 साल के साथ उनके पारिवारिक संबंध हैं। पूरा परिवार मंदर सिंह को बाबा के नाम से पुकारता है। कई बार खेत में काम करते समय पर वह बेटी को कोई काम के लिए बोल देता था। बच्ची की मां ने बताया कि रविवार को मंदर सिंह 3 बजे उनके घर आया और चाय पी।

- उसके बाद फिर से चार बजे आया जर्दा लगाकर गया। उसके बाद उसने मंदर सिंह को कोठे से भागते हुए देखा। इसके बाद बच्ची की मां ने गांव की महिलाओं से मिलकर बुजुर्ग को धर दबोचा और उसकी पिटाई की।


12 मई 2015 को पिता ने की थी शिकायत
12 मई 2015 को बठिंडा के बाबा फरीद नगर में रहने वाली पीड़ित लड़की के पिता ने पुलिस को शिकायत दी कि उनकी लड़की 12वीं पास है। उन्हीं के नगर में रहने वाली गुरप्रीत कौर ने एक दिन उनकी बेटी से कहा कि गुरु गोबिंद सिंह नगर में एक गुरद्वारा है जहां केदारनाथ सिंह निवासी गुरु गोबिंद सिंह नगर जो एक अमृतधारी सिख है। जो गुरुद्वारा में कथा वाचक का काम भी करता है। गुरप्रीत और उसकी मां परमजीत ने कहा कि केदारनाथ अच्छा इंसान है तुम उसके साथ अपनी दुनिया बसा सकती हो। 4 मई 2015 को परमजीत कौर उनके घर पहुंची और उसे सड़क पर मौजूद केदारनाथ के पास ले गई, जहां से वह उसे मोटरसाइकिल पर अबोहर छोड़ आया। 6 मई को दोबारा केदारनाथ अबोहर गया और खाने में कोई नशीली वस्तु मिलाकर लड़की से रेप किया। 25 मई 2015 को केदारनाथ लड़की को लेकर वापस बठिंडा आ गया। पुलिस ने सूचना के आधार पर लड़की तथा केदारनाथ को गिरफ्तार कर लड़की का मेडिकल करवाया और मामला दर्ज किया।

रिपोर्ट आने के बाद होगी पुष्टि
- बच्ची को उसके परिवार वाले रविवार को रात 11 बजे अस्पताल लेकर आए थे। बच्ची जब आई थी, तब ठीक थी और अभी भी ठीक है। महिला डाॅ. अलका ने बच्ची का मेडिकल कर लिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही दुष्कर्म की पुष्टि होगी।

डा. सतीश गोयल, एसएमओ चिल्ड्रन अस्पताल

दुष्कर्म व पोस्को एक्ट के तहत केस
- बच्ची की मां के बयानों के आधार पर आरोपी मंदर सिंह वासी मलवाला के खिलाफ दुष्कर्म व पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।
संजीव मित्तल, एसएचओ, थाना रामां

Click to listen..