--Advertisement--

इस लड़के को PM करेंगे सम्मानित, बचाई थी 15 बच्चों की जान

पुलिस अफसर बनना है सपना

Dainik Bhaskar

Jan 19, 2018, 05:20 AM IST
PM will honor this boy

अमृतसर. गांव माहवा की डिफेंस ड्रेन से 15 बच्चों को बचाने वाले करणवीर सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 जनवरी को नई दिल्ली में संजय चोपड़ा अवार्ड से सम्मानित करेंगे। यह सम्मान पाने के लिए करणवीर सिंह अपने माता पिता के साथ नई दिल्ली भी पहुंच चुके हैं। वीरवार को नई दिल्ली के अहम आर्मी कैंट में उन्हें सम्मानित किया गया। अभी वह 26 जनवरी तक ही नई दिल्ली में रहेंगे। 27 जनवरी को वह वहां से वापस रवाना होंगे।

करणवीर सिंह का कहना है कि उस समय उनकी जो जिम्मेदारी थी, वह उसने बखूबी निभाई। अभी वह दिल्ली में है तो खुशी का ठिकाना नहीं है। उसने कहा कि वह एक पुलिस आफिसर बनकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं। अभी वह 12वीं कक्षा में पढ़ रहा है।

बेटे पर गर्व, ऐसे बेटे सभी के हों : दविंदर

यह अवार्ड पाकर जहां करणवीर काफी उत्साहित है, वहीं उसके परिवार वाले भी काफी खुश है। पिता तो फूले ही नहीं समा रहे हैं। पिता दविंदर सिंह का कहना है कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है। 15 बच्चों को बचाकर उसने बहादुरी का काम किया है। जिस बहादुरी से उसने यह काम किया है, उसके लिए वह काफी खुश है। ऐसे बहादुर बेटे तो सभी के ही होने चाहिए।

20 सितंबर’16 को ड्रेन में गिरी से स्कूल बस

गांव अटारी के नजदीक स्थित गांव माहवा में 20 सितंबर 2016 को एमकेडी डीएवी पब्लिक स्कूल नेष्टा की स्कूल बस ड्रेन में गिर गई थी। ड्राइवर की लापरवाही से यह हादसा हुआ था, जिस कारण 7 बच्चों की मौत हो गई थी। इसी बस में करणवीर सिंह भी अपनी बहन जैसमीन कौर के साथ सवार था। जैसे ही हादसा हुआ था, वह बच्चों को बचाने में लग गया। उसने करीब 15 बच्चों की जान बचाई। उस समय करनवीर 11वीं कक्षा में था और उसकी उम्र 16 वर्ष थी।

X
PM will honor this boy
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..