अमृतसर

--Advertisement--

नए साल को लेकर पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा,शहर में 1200 जवान तैनात, यह रूट बदले गए

31 दिसंबर के लिए किए गए हैं ताकि कोई भी शराब के नशे में धुत होकर हुड़दंग मचाए।

Dainik Bhaskar

Dec 31, 2017, 06:13 AM IST
Police increase security for new year

अमृतसर. नए साल को लेकर सिटी पुलिस ने सुरक्षा के सारे प्रबंध कर लिए हैं। पूरे शहर को सात जोन में बांट दिया गया है और इसकी निगरानी के लिए 32 स्पेशल नाके लगाए गए हैं। इसके अलावा 10 स्पेशल पेट्रोलिंग टीमें बनाई गई हैं जो पूरे शहर का लगातार चक्कर लगाती रहेंगी। यह सारे इंतजाम 31 दिसंबर के लिए किए गए हैं ताकि कोई भी शराब के नशे में धुत होकर हुड़दंग मचाए।

पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव ने शनिवार को खुद प्रबंधों का जायजा लिया। पूरे शहर में 1200 जवानों को तैनात किया गया है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि नए साल पर महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं हो, इसका भी खास ध्यान रखा गया है। पुलिस कर्मी हर समय तैनात रहेंगे और किसी भी जगह कोई भी छोटा सा भी झगड़ा होने की सूचना मिलने पर पूरी एक टीम वहां पर पहुंच कर कंट्रोल करेगी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि वाहन चालकों को एल्को मीटर से चेक किया जाएगा। अगर कोई शराब पीकर वाहन चलाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

यह रूट रहेंगे बंद
रविवारशाम से ही क्रिस्टल चौक से लारेंस रोड की तरफ जाने वाले रास्ते पर वाहनों की एंटी बंद रहेगी। ट्रैफिक को भंडारी पुल या हुकम सिंह रोड की तरफ डाइवर्ट किया जाएगा। ठंडी खुही से लारेंस रोड को जाने वाला रास्ता भी वाहनों के लिए बंद रहेगा। इसकी पार्किंग कंपनी बाग के अंदर होगी। और लारेंस रोड जाने के लिए पैदल ही जाना होगा।

दरबार साहिब में माथा टेकने आने वाले लोगों को वाहन पार्क करने के लिए मुश्किल आती है। इसके तहत रविवार शाम से ही जो लोग जालंधर जीटी रोड की तरफ से आएंगे वे रामतलाई चौक से सारागढ़ी पार्किंग में अपने वाहन पार्क करेंगे। जो लोग हाल गेट की तरफ से आएंगे वे अपने वाहन मछली मंडी या कैरों और दीन दयाल पार्किंग में अपने वाहन खड़े कर सकते हैं। जो वाहन फिरोजपुर की तरफ से आएंगे, उनको चाटीविंड चौक के बाहर बुलारिया पार्क में लगाया जा सकता है। इसके बाद उन लोगों को वहां से आगे पैदल ही जाना होगा। शेरां वाला गेट की तरफ से आने वाले वाहन सारागढ़ी पार्किंग में अपने वाहन पार्क करें। इसी तरह सुल्तानविंड रोड, घी मंडी और महा सिंह हेट के अंदर वाहन ले जाने पर पाबंदी रहेगी।

X
Police increase security for new year
Click to listen..