--Advertisement--

सनी देओल के साथ फिल्में कर चुका है ये शख्स, अब जी रहा है ऐसी लाइफ

हिन्दी मूवी बाॅर्डर, दामिनी, जीत, घायल, शक्ति पावर, पंजाबी मूवी रॉकी मेंटल, बंबूकाट और पहलवान सिंह सहित दर्जनों फिल्मों।

Dainik Bhaskar

Dec 21, 2017, 07:34 AM IST
सनी देओल जैसे कई बड़े सेलेब्स के साथ काम कर चुके महाबीर भुल्लर अपने गांव में इस अंदाज में रहते हैं। सनी देओल जैसे कई बड़े सेलेब्स के साथ काम कर चुके महाबीर भुल्लर अपने गांव में इस अंदाज में रहते हैं।

तरनतारन. पंजाबी फिल्म बंबूकाट के महाराजा, रॉकी मेंटल के बॉक्सिंग कोच और पहलवान सिंह में गांव के मुखिया का रोल निभाने वाले महाबीर सिंह भुल्लर तरनतारन जिले के एक छोटे से गांव भुल्लर के निवासी है। फिल्मों में अच्छी गेटअप में दिखाई देने वाले महाबीर सिंह जब शूटिंग से फ्री होकर घर पहुंचते हैं तो वह घर में एक अलग ही रूप में नजर आते हैं।

घर पर ऐसे रहते हैं भुल्लर

- महाबीर सिंह घर में अक्सर ही सिर पर परना, पेंट की जगह चादर और शर्ट की जगह कुरता पहनकर रहते हैं। वह इस लुक में अक्सर लोगों को खेतों में काम करते हुए नजर आते हैं और कभी घर में रखे पशुओं को खुद टोके से चारा काटकर डालते दिखाई देते है।

- महाबीर भुल्लर से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि वह सादगी की जिंदगी जीने में विश्वास रखता है। उसके पिता किसान परिवार से संबंधित थे, इसीलिए उन्होंने अपना किसानी का धंधा भी फिल्मों के साथ-साथ जारी रखा है।

- पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से एमए थियेटर (ड्रामा) और दिल्ली नेशनल स्कूल से ड्रामा में डिप्लोमा करने वाले महाबीर भुल्लर जब भी शूटिंग से फ्री होते तो वह अपने घर पहुंचकर वहीं देसी किसानी लिबास पहन कर खेती के कामों को जुट जाते हैं। जिसमें उसकी पत्नी मनजीत कौर, बेटी और बेटा मनिंदर प्रताप सिंह साथ देते हैं। भुल्लर ने कहा कि आज के समय में वह छोटे-छोटे सीन की शूटिंग घर से भी फोन पर शूटिंग कर अपने डायलॉग डायरेक्टर को सेंड कर देते हैं। इस आन लाइन शूटिंग में उसका बेटा मनिंदर प्रताप सिंह सहयोग देता है।

इन-इन फिल्मों में महाबीर भुल्लर कर चुके हैं काम
- महाबीर भुल्लर ने कहा कि अपनी पढ़ाई पूरी कर वह 1986 में बॉम्बे चले गए थे। यहां पर उन्होंने पहली फिल्म नसीरुद्दीन शाह के साथ मिर्च मसाला की। उसकी सफलता के बाद उन्हें घायल, दामिनी, जीत, विष्णु देवा, बार्डर, शक्ति दा पावर आदि के अलावा कई बड़ी फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

- 1995 में उसके छोटे भाई की मौत के बाद उन्हें बॉम्बे से वापस गांव लौटना पड़ा। घर पहुंच कर भी उसका फिल्मों की तरफ से ध्यान नहीं हटा और उसने घर के काम के साथ-साथ टाइम निकाल कर अमृतसर में अनीता महिंद्रा के ग्रुप के साथ कई बड़े प्ले किए।

- हिंदी फिल्मों के बाद पंजाबी फिल्मों में सेकंड पारी का आगाज उसने सरदार सोही के सीरियल आलणा से शुरू की। जिससे लेकर आज तक वह कई बड़ी पंजाबी फिल्में जैसे कबड्डी वन्स अगेन, अंधे घोड़ों का दान, बंबूकाट, रॉकी मेंटल, पहलवान सिंह, उड़ता पंजाब सहित कई अन्य फिल्मों में अपना किरदार निभा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उनकी फिल्म खिदो-खुंडी रही है, जो कि हॉकी पर आधारित है। इस फिल्म में गग्गू गिल और वह हॉकी ओलंपियन की भूमिका निभा रहे हैं।

भुल्लर ने बताया

भुल्लर ने कहा कि बॉलीवुड में पुराने अदाकारों को सहयोग देने के लिए संस्थाएं बनी हुई हैं, जिसमें हर एक अदाकार अपना सहयोग (सहायता) पुराने को देता है। इसी तरह पंजाब में भी पुराने अदाकारों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए। जिससे उनका मान-सम्मान किया जा सके। भुल्लर ने कहा कि वह पहले से ही बॉलीवुड और पॉलीवुड में काम कर जिले का नाम रोशन करते रहे हैं, जो आगे भी इसी तरह से जारी रहेगा और वह अपना पैतृक गांव कभी नहीं भूलते। उन्होंने कहा कि इसी तरह से अगर उन्हें मौका मिलता रहा तो वह आगे चलकर हॉलीवुड कि फिल्मों में भी काम करेंगे।

महाबीर भुल्लर सनी देओल के साथ फिल्म घायल में काम कर चुके हैं। महाबीर भुल्लर सनी देओल के साथ फिल्म घायल में काम कर चुके हैं।
महाबीर सिंह भुल्लर तरनतारन जिले के एक छोटे से गांव भुल्लर के निवासी है। महाबीर सिंह भुल्लर तरनतारन जिले के एक छोटे से गांव भुल्लर के निवासी है।
X
सनी देओल जैसे कई बड़े सेलेब्स के साथ काम कर चुके महाबीर भुल्लर अपने गांव में इस अंदाज में रहते हैं।सनी देओल जैसे कई बड़े सेलेब्स के साथ काम कर चुके महाबीर भुल्लर अपने गांव में इस अंदाज में रहते हैं।
महाबीर भुल्लर सनी देओल के साथ फिल्म घायल में काम कर चुके हैं।महाबीर भुल्लर सनी देओल के साथ फिल्म घायल में काम कर चुके हैं।
महाबीर सिंह भुल्लर तरनतारन जिले के एक छोटे से गांव भुल्लर के निवासी है।महाबीर सिंह भुल्लर तरनतारन जिले के एक छोटे से गांव भुल्लर के निवासी है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..