अमृतसर

--Advertisement--

इस भारतीय जवान ने यूं चटाई पाक रेंजर्स को धूल, लोगों ने कहा-हमें तुमपे गर्व है

रिट्रीट सेरेमनी में पांव सिर से ऊपर ले जाकर दर्शकों को किया हैरान

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 04:52 AM IST
रिट्रीट सेरेमनी समाप्त होने के बाद पाक रेंजरों को अपनी कला के जरिये चने चवाने वाले विनोद कुमार को खुशी से दर्शकों के बीच लेकर आते जवान। रिट्रीट सेरेमनी समाप्त होने के बाद पाक रेंजरों को अपनी कला के जरिये चने चवाने वाले विनोद कुमार को खुशी से दर्शकों के बीच लेकर आते जवान।

फाजिल्का. भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रिट्रीट सेरेमनी के दौरान सीमा सुरक्षा बल के जवान विनोद कुमार ने ऐसे तेवर दिखाए कि पांच पाक रेंजर्स उनके सामने न टिक पाए। जब सेरेमनी संपन्न हुई तो रेंजर्स को दबाने वाले इस जवान को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने शाबाशी दी और भारतीय दर्शकों ने उसके साथ ढेरों सेल्फियां लेकर उसे बेहद प्यार दिया। ऐसा था वहां का माहौल...

- होली वाले दिन शुक्रवार को यह नजारा फाजिल्का सेक्टर में सादकी चौकी पर रोज होने वाली रिट्रीट सेरेमनी का है जिसे देखने सैकड़ों दर्शक पहुंचे थे।
- रिट्रीट की शुरूआत में ही बी.एस.एफ. जवान कांस्टेबल विनोद कुमार अपने पैरों को सिर से ऊपर तक ले गया और पूरी गैलरी में करीब एक दर्जन ऐसे ही चक्कर लगाए।
- जवान के तीन चक्कर लगाने के बाद बराबरी कर रहे पाक रेंजर थक गया और दो पाक रेंजर्स मुकाबले में आ गए।
- इस दौरान भी विनोद कुमार ने रेंजर्स को धूल चटाई और अंगुलियों से इशारा कर चार पाक रेंजरों को उसकी कला का सामना करने की चुनौती दे डाली।
- चार पाक रेंजर्स भी भारतीय जवान का सामना नहीं कर पाए तो पांचवां पाक रेंजर्स उसके सामने कला दिखाने लगा, लेकिन विनोद कुमार एक मिनट भी नहीं रुका और अपने पैर सिर से ऊपर तक ले जाकर कला दिखाता रहा।

ऐसे ललकारते हैं पाकिस्तानियों को। ऐसे ललकारते हैं पाकिस्तानियों को।
X
रिट्रीट सेरेमनी समाप्त होने के बाद पाक रेंजरों को अपनी कला के जरिये चने चवाने वाले विनोद कुमार को खुशी से दर्शकों के बीच लेकर आते जवान।रिट्रीट सेरेमनी समाप्त होने के बाद पाक रेंजरों को अपनी कला के जरिये चने चवाने वाले विनोद कुमार को खुशी से दर्शकों के बीच लेकर आते जवान।
ऐसे ललकारते हैं पाकिस्तानियों को।ऐसे ललकारते हैं पाकिस्तानियों को।
Click to listen..