Hindi News »Punjab »Amritsar» Start Air India Direct Flights

एयरपोर्ट पर सालाना 24 लाख पैसेंजर आते हैं, एयर इंडिया सीधी उड़ानें शुरू करे

अमृतसर से बंद हुई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें एयर इंडिया शुरू क्यों नहीं कर रहा।

bhaskar news | Last Modified - Dec 30, 2017, 06:25 AM IST

  • एयरपोर्ट पर सालाना 24 लाख पैसेंजर आते हैं, एयर इंडिया सीधी उड़ानें शुरू करे

    अमृतसर. सांसद गुरजीत सिंह औजला ने लोकसभा में श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से लंदन, टोरंटो और सिंगापुर की उड़ानें बंद होने का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि शहर में एक लाख लोग माथा टेकने आते हैं। वहीं एयरपोर्ट पर हर महीने 2 लाख के करीब राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर रहे हैं। वह पूछना चाहते हैं कि अमृतसर से बंद हुई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें एयर इंडिया शुरू क्यों नहीं कर रहा।

    एयरपोर्ट की 7 के करीब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में से 5 के करीब प्राइवेट करियर विदेशों से अमृतसर आकर पैसेंजर लेकर जाते हैं। एयर इंडिया की उड़ानें यहां से क्यों शुरू नहीं हो रहीं। एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय दर्जा मिले लंबा समय हो गया, 24 लाख सालाना पैसेंजर्स होने के बावजूद एयर इंडिया सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने में देरी क्यों कर रहा है।

    हाल ही में श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अमृतसर-नांदेड़ साहिब फ्लाइट का श्रेय लेने के लिए सांसद गुरजीत सिंह औजला और राज्यसभा मेंबर श्वेत मलिक के बीच वाकयुद्ध भी छिड़ा था। जिसमें औजला ने कहा था कि वह शुरू से ही एयरपोर्ट से बंद हुई उड़ानों का मुद्दा उठाते आए हैं और नांदेड़ साहिब फ्लाइट शुरू करवाने के लिए भी भरपूर प्रयास किए थे। दूसरी तरफ मलिक का दावा था कि यह फ्लाइट उनके प्रयासों से शुरू हुई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×