--Advertisement--

ह्यूमन बम बन टाइटलर की हत्या की साजिश रच रहा था आतंकी अमरजीत

बब्बर खालसा से संबंधित रहे अमरजीत पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के केस हैं।

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 07:34 AM IST

बठिंडा. 26 फरवरी को कोर्ट काॅम्प्लेक्स में पिस्तौल के साथ पकड़ा गया आतंकी अमरजीत सिंह 1984 के सिख विरोधी दंगों के मुख्य आरोपी जगदीश टाइटलर की हत्या के लिए मानव बम बनने की तैयारी में था। तीसरी बार रिमांड के दौरान उसने ये खुलासा किया है।

उसका कहना है कि अगर टाइटलर सामने आ जाएं तो वह उन्हें मार डालेगा। एसएसपी नवीन सिंगला ने कहा कि 2014 में जब अमरजीत सिंह को आतंकी गतिविधियों में नामजद किया गया था, तब वह गर्मख्याली था। काउंसलिंग से उसने मानव बम बनने का इरादा बदल दिया। 3 साल से वह हर पेशी भुगत रहा है। कचहरी चौकी इंचार्ज गणेश्वर शर्मा ने बताया कि अमरजीत ने कहा कि मानव बम बनकर हमला करने से कई बेकसूर मारे जाते, इसलिए उसने इरादा बदल दिया।

विदेश से फंड भी करवाता रहा है मुहैया

बब्बर खालसा से संबंधित रहे अमरजीत पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के केस हैं। आतंकी रमनदीप सिंह उर्फ सन्नी को भी वह विदेश से फंड मुहैया करवाता रहा है। 8 नवंबर 2014 पुलिस ने सन्नी को बम बनाने की सामग्री के साथ अरेस्ट किया था। अमरजीत ने ही सन्नी को बैंकॉक जाने में मदद की थी। वहीं पर सन्नी ने बम बनाने की ट्रेनिंग ली थी। करीब एक साल बाद अमरजीत को बेल मिल गई थी।