Hindi News »Punjab »Jalandhar» The Weather Will Remain Cold For Four Days

चार दिन सर्द रहेगा मौसम, आज से 10 बजे से लगेंगे स्कूल

दिन का तापमान 17 और रात को पारा 6 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 29, 2018, 06:51 AM IST

चार दिन सर्द रहेगा मौसम, आज से 10 बजे से लगेंगे स्कूल

जालंधर.अगले कुछ दिन शीत लहर जारी रहेगी। रविवार को दिनभर ठंड रही और मामूली धूप निकली। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। अब वीरवार को ही अच्छी धूप देखने को मिलेगी। दिन का तापमान 17 और रात को पारा 6 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है।


दोआबा कालेज में भूगोल शास्त्र विभाग के एचओडी प्रो. दलजीत सिंह ने बताया कि 23 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुई 23 एमएम बारिश से वातावरण में नमी बढ़ गई थी। उसी दौरान जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी भी हुई। बारिश के बाद लगातार तीन दिन अच्छी धूप निकलने से तापमान में वृद्धि हो गई और पंजाब में लो प्रेशर एरिया बनने से पहाड़ों से बर्फीली हवाएं तेजी से आने लगीं।


26 जनवरी की रात को ही पारा गिरने लगा था। उससे हवा में मौजूद वाष्पकण कोहरे में बदल गए। अब अगले कुछ दिन ऐसा ही मौसम रहेगा। लगभग 15 साल पहले इन्हीं दिनों में शीत लहर के कारण लगातार 10 दिनों तक पंजाब में सूरज नहीं दिखा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jalandhar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Char din srd rahegaaa mausam, aaj se 10 bje se lgaengae school
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×