--Advertisement--

आपकी रिश्तेदार बुला रही है, कहकर महिला को कार में बैठाया, हिप्नोटाइज कर किया ऐसा

बुजुर्ग महिला किसी तरह लोगों से पूछते हुए ग्रीन एवेन्यू मंदिर तक पहुुंंची।

Danik Bhaskar | Dec 10, 2017, 05:32 AM IST

अमृतसर. मंदिर माथा टेकने जा रही 75 साल की बुजुर्ग महिला सीता रानी को कार सवार लुटेरियों ने अपनी बातों का झांसा देकर जबरदस्ती साथ बैठा लिया और दोनों हाथों में पहनी सोने की चूड़ियां उतार ली। इसके बाद महिला को कोई सुनसान जगह देखकर नीचे उतार दिया। बुजुर्ग महिला किसी तरह लोगों से पूछते हुए ग्रीन एवेन्यू मंदिर तक पहुुंंची।

मंदिर में पहुंचने पर उन्होंने अपने दोनों हाथ देखे तो पता चला कि चूड़ियां नहीं हैं, जो कि कार सवार लुटेरियां उतरवा कर ले गई थीं। वारदात शनिवार सुबह करीब 9.30 बजे ग्रीन एवेन्यू की है। इसके बाद सीता रानी ने किसी तरह अपने बेटे के साथ संपर्क किया और मामले की सारी सूचना थाना सिविल लाइन पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके का जायजा लेकर अज्ञात लुटेरियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।


शास्त्री नगर निवासी सीता रानी ने बताया कि वह हर रोज सुबह ग्रीन एवेन्यू मंदिर में माथा टेकने के लिए जाती हैं। शनिवार सुबह भी वह रिक्शे पर बैठ कर मंदिर गई। जब रिक्शे से उतरी तो वहां पर एक सफेद रंग की कार खड़ी थी। कार के साथ दो महिलाएं खड़ी थी। महिलाएं आकर कहने लगी कि कार में आपकी रिश्तेदार बैठी है। वह आपसे मिलना चाहती है। आगे से उन्होंने कहा कि किसी को नहीं जानती, लेकिन महिलाएं कहने लगी कि एक बार आकर मिल लो। वह चल फिर नहीं सकती है। आप बहुत अच्छे से जानती हैं। महिलाएं जबरदस्ती उन्हें अपने साथ ले गई और कार में बैठा लिया। एक युवक कार चला रहा था। उसने तुरंत स्टार्ट कर कार वहां से भगा ली। उन्होंने महिलाओं का विरोध भी किया, लेकिन आगे कहीं सुनसान जगह पर ले जाकर उसे कार से उतार दिया। वह अपने साथ ऐनक भी नहीं लेकर गई थी। इस कारण साफ-साफ दिखाई भी नहीं दे रहा था। किसी तरह रिक्शा लेकर वापस मंदिर पहुंची और यहां आकर देखा कि हाथों में चूड़ियां नहीं थी। इसके बाद मंदिर में आए लोगों की मदद से बेटे के साथ संपर्क किया। सीता रानी के बेटे राजू खन्ना ने बताया कि मामले की शिकायत कर दी है। आस-पास कोई भी सीसीटीवी नहीं था, जिस कारण कार का कुछ पता नहीं चल पाया है।

थाना सिविल लाइन प्रभारी शिव दर्शन सिंह ने कहा कि उन्हें शिकायत मिल गई है और मामला दर्ज कर बनती कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही इन लुटेरियों को पकड़ लिया जाएगा।

कार में घूम रही हैं महिला स्नैचर, सावधान रहें

उद्योगपति एवं समाजसेवक कमल डालमिया ने लाेगों को इन लुटेरियों से सवाधान रहने की सलाह दी है। उन्होंने बताया कि शहर में पिछले काफी समय से एक सफेद रंग की में 2-3 लुटेरी महिलाएं घूम रही हैं। इनके साथ एक युवक भी रहता है, जो कि कार ड्राइव करता है। यह लुटेरियां अक्सर बुजुर्गों को ही अपना निशाना बना रही हैं। खास कर यह लुटेरियां मंदिर, गुरुद्वारों के आस-पास ही वारदात करती है। इस कारण थोड़ा सा सावधान रहे। अगर आपके घर का कोई भी बुजुर्ग सुबह को मंदिर या गुरुद्वारा साहिब जाते हैं तो उनके साथ परिवार के किसी सदस्य को अवश्य भेजे। इसके अलावा बुजुर्गों ने अक्सर सोने की चूडिय़ां, अंगूठी या अन्य कोई गहना पहना हो तो घर से बाहर जाते समय उसे थोड़ा ढक लें। इतना ही नहीं अगर अपने आस-पास कुछ भी इस तरह का होता देखे तो तुरंत मदद के लिए भी आगे बढ़े।