• Home
  • Punjab
  • Amritsar
  • To get credit for the Amritsar-Nanded flight, MP Aujla and Rajya Sabha MP Malik face-to-face
--Advertisement--

केंद्र के कामों का श्रेय लेना है तो भाजपा में जाएं औजला: मलिक

अमृतसर-नांदेड़ फ्लाइट की शुरुआत का श्रेय लेने के लिए सांसद औजला और राज्यसभा सदस्य मलिक आमने-सामने।

Danik Bhaskar | Dec 21, 2017, 07:16 AM IST

अमृतसर. अमृतसर-नांदेड़ साहिब फ्लाइट शुरू करवाने का श्रेय लेने को लेकर कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला और भाजपा राज्यसभा मेंबर श्वेत मलिक आमने-सामने हो गए हैं। मलिक का कहना है कि कांग्रेस सांसद केंद्र शासित भाजपा सरकार के कामों का श्रेय लेना चाहते हैं तो वह भाजपा में शामिल हो कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिपाही बन जाएं। दूसरी तरफ औजला का कहना है कि निगम चुनाव हारने के बाद राज्यसभा पहुंचे मलिक तो अखबारी नेता हैं। वह सिर्फ विभिन्न विभागों से जानकारी लेकर बयानबाजी करने में लगे रहते हैं।

- औजला ने कहा कि मलिक बताएं कि उन्होंने राज्यसभा में कितनी बार अमृतसर-नांदेड़ साहिब फ्लाइट के लिए आवाज उठाई। अकाली-भाजपा सरकार के 10 सालों में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तरफ से पंजाब को दिए गए प्रोजेक्टों एम्स और सेंट्रल यूनिवर्सिटी को लूट कर मालवा लिए जाने के वक्त मलिक क्यों नहीं बोले? आईआईएम का डायरेक्टर नियुक्त नहीं किया गया।

- सार्क अस्पताल के लिए पिछली सरकार ने जगह नहीं दी। बाकी केंद्र सरकार कोई खैरात नहीं दे रही, यह लोकसभा मेंबर का अधिकार है। मलिक को तो फ्लाइट शुरू होने की तिथि भी पता नहीं थी। गुरदासपुर लोकसभा उप चुनाव और निगम चुनाव में भाजपा का जो हाल हुआ है, उसे देखकर मलिक बौखलाहट में हैं। निगम चुनाव हारने वाले मलिक पार्टी की मेहरबानी से राज्यसभा मेंबर बने हैं, अगर लोगों से वोट मांगे होते तो उनकी मुश्किलें पता चलतीं।

- मलिक ने कहा कि कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला भाजपा की डेवलपमेंट की बारात में नाचना चाहते हैं, उनका स्वागत है। औजला पंजाब सरकार के पास अटके हुए करोड़ों के प्रोजेक्टों को लेकर चुप बैठे हुए हैं।

- मलिक के मुताबिक 2006 में उन्होंने, पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल और अकाली नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने अमृतसर-नांदेड़ और पटना साहिब उड़ान शुरू करवाने के लिए प्रयास शुरू किए थे। उनकी खबर छपने के बाद कांग्रेस सांसद जाग उठे हैं। औजला साहिब यह बताएं कि 2010 में किस सरकार ने फ्लाइट्स बंद करवाई थीं। श्री गुरु रामदास एयरपोर्ट पर कैट थ्री सिस्टम लगने, एयरपोर्ट की री-कारपेटिंग और इंडिगो की फ्लाइट्स शुरू होने में औजला अपनी भूमिका तो बताएं।