Hindi News »Punjab »Amritsar» Uncle Died After The Engagement Broke, Gangster War Started.

सगाई टूटने पर मंगेतर के मामा को मारी थी गोली, फिर शुरू हुआ गैंगस्टर वॉर

पिता पहले से उसकी हरकतों के चलते जेल में है जबकि विदेश रहता उसे मिलने आया उसका भाई भी शनिवार को उसके साथ जेल पहुंच गया।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 15, 2018, 07:37 AM IST

सगाई टूटने पर मंगेतर के मामा को मारी थी गोली, फिर शुरू हुआ गैंगस्टर वॉर

मोगा (अमृतसर). सगाई टूटने से समाज में हुई बदनामी व आन पर आई आंच के चलते उठाए गए एक गलत कदम ने गांव बहबल के किसान परिवार के सीधे-साधे युवक हरसिमरनदीप सिंह सिम्मा को अपराध की ऐसी दलदल में धकेल दिया कि उसके साथ-साथ उसके सारे परिवार के लिए मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा। पिता पहले से ही उसकी हरकतों के चलते जेल में है जबकि विदेश रहता उसे मिलने आया उसका भाई भी शनिवार को उसके साथ जेल पहुंच गया।


-आज परिवार में मां और दादी को छोड़कर कोई ऐसा पुरुष सदस्य नहीं है जो कि इस युवक की आम युवक से गैंगस्टर बनने की कहानी बता पाए। दो लाख की इनामी राशि वाले इस कुख्यात गैंगस्टर हरसिमरनदीप सिंह सिम्मा को उसके भाई व अन्य दो साथियों के साथ फरीदकोट की पुलिस ने उत्तरांचल पुलिस के साथ मिलकर शनिवार को देहरादून से काबू किया।

- इस गैंगस्टर पर पंजाब व हरियाणा के विभिन्न थानों में तीन हत्याओं समेत कुल छह मामले दर्ज हैं। अब फरीदकोट पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर फरीदकोट लाने की तैयारी में लगी है जबकि उसे पकड़ने को देहरादून गए अधिकारी वहीं पर जमे हुए हैं।

अपराध की दुनिया में कदम रखने से परिवार भी हुआ बर्बाद
- गांव बहबल कलां में वीरान पड़े मखन सिंह के घर में अकेली बैठी गैंगस्टर हरसिमरनदीप सिंह सिम्मा सेखों की दादी शमिंदर कौर ने बताया कि उसका पौत्र करीब तीन वर्ष पहले तक आम युवकों की तरह गांव में लोकप्रिय था। परिवार की उसे विदेश भेजने की इच्छा के चलते कई वर्ष पहले जब वह करीब 14-15 वर्ष का था तो उसकी सगाई उसके ननिहाल गांव नियोर रहते उसके मामा की मोगा रहती साली से तय हुई थी। लेकिन हालात ऐसे बने कि सिम्मा के ससुराल वालों ने सगाई तोड़ दी। सगाई टूटने के कारण धूल में मिले विदेश जाने के सपने व जग-हंसाई ने उसे अपराध की दलदल में धकेल दिया।

पंजाब और हरियाणा में दर्ज हैं छह मामले
- करीब अढाई वर्ष पहले अपनी मंगेतर के मामा की हत्या के बाद गैंगस्टर बने सिम्मा को हथियारों का शौक पहले से ही रहा है। इसके चलते इस हत्या से करीब एक वर्ष पहले 17 फरवरी 2014 को वह अपने दो साथियों के सहित चंदभान ड्रेन के पास राइफल समेत पकड़ा गया।

- इस संबंध में मामला थाना बाजाखाना में दर्ज है। सिम्मा पर अपनी मंगेतर के मामा बेअंत सिंह की गोली मारकर हत्या करने का मामला थाना बाघापुराना में 12 जून 2015 को दर्ज हुआ। थाना बाजाखाना में सुखबीर सिंह से मारपीट का दर्ज है, थाना डबवाली हरियाणा में 12 जून 2015 को एक व्यक्ति की हत्या का केस दर्ज हुआ। जैतों में 29 जुलाई 2017 को राइस मिलर पप्पू कोछड़ की दिन दिहाड़े हत्या करने का दर्ज हुआ। बाद 15 सितंबर 2017 को थाना सिटी कोटकपूरा में हथियारों के बल पर फिरौती वसूलने के आरोप सिम्मा व उसके दो साथियों पर मामला दर्ज हुआ।

.


सिम्मा के पिता और भाई को भी जाना पड़ा जेल
- रिश्ता टूटने के कारण 12 जून 2015 को गांव वढ्ढा घर थाना बाघापुराना जाकर अपनी मंगेतर के मामा की हत्या कर दी। दादी शमिंदर कौर के अनुसार इस प्रथम अपराध के बाद से ही वह घर से गायब है व उसे बाद उन्हें नहीं पता वह क्या करता रहा है।

- अब सिम्मा व उसके भाई फूलविंदर सिंह के पुलिस के हत्थे चढ़ जाने के बाद उनके परिवार का कोई भी पुरुष सदस्य नहीं है। सिम्मा का पिता गुरमुख सिंह पहले ही एक मामले में जेल में था। अब दोनों भाई भी पुलिस की पकड़ में आ गए हैं।
सिम्मा के साथ काबू रोहित साहू।

मोगा पुलिस अकाली नेता के पुत्र की हत्या मामले में लेगी हिरासत में
- कई हत्याओं में शामिल फरीदकोट के बहबल कलां निवासी गैंगस्टर हरसिमरन सिंह उर्फ सिम्मा को देहरादून पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है, उसे फरीदकोट पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर ला रही है। इस गैंगस्टर द्वारा 12 जून 2015 को गांव बड़ाघर निवासी ब्लाक समिति के पूर्व चेयरमैन व अकाली नेता करतार सिंह का बेटा बेअंत सिंह की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

- उस मामले में बाघापुराना पुलिस ने गैंगस्टर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। उस गैंगस्टर के पकड़े जाने के बाद जल्द ही मोगा पुलिस उसकी अकाली नेता के बेटे की हत्या मामले में प्रोडक्शन वारंट हासिल कर गिरफ्तारी डालेगी। वहीं 13 दिसबंर को उक्त गैंगस्टरों ने गांव रोतां क युवक पर अंधाधुंध फायरिंग की थी, लेकिन वह बच गया था।


साठ एकड़ जमीन पर रोक
करीब साठ एकड़ जमीन के मालिक इस परिवार की सारी जमीन पर अब अदालत ने खेतीबाड़ी करने पर रोक लगा रखी है।


दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Amritsar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: sgaaaee tutne par mangetar ke maamaa ko maari thi gaoli, fir shuru hua gaaingastr vor
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×