Home | Punjab | Amritsar | Your next stop in buses will be heard

मेट्रो की तर्ज पर पीआरटीसी की बसों में सुनाई देगा आपका अगला स्टॉपेज

यात्रियों को आने वाले बस स्टॉपेज के बारे में जानकारी भी दी जाएगी।

bhaskar news| Last Modified - Dec 30, 2017, 06:35 AM IST

Your next stop in buses will be heard
मेट्रो की तर्ज पर पीआरटीसी की बसों में सुनाई देगा आपका अगला स्टॉपेज

पटियाला. यात्रीगण कृपया ध्यान दें। अब अगला स्टेशन यह आने वाला है। शताब्दी और मेट्रो की तर्ज पर पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी)की बसों में भी अब यह आवाज सुनाई देगी। असल में पीआरटीसी अपनी सभी बसों में इलेक्ट्रॉनिक चिप और सीसीटीवी लगाने जा रहा है। इससे बस में बार-बार पीआरटीसी आपका स्वागत करता है इसका संदेश तो मिलेगा ही, साथ ही यात्रियों को आने वाले बस स्टॉपेज के बारे में जानकारी भी दी जाएगी। 

 

यह जानकारी पीआरटीसी के एमडी मंजीत सिंह नारंग ने पीआरटीसी पेंशनर्ज की समस्याओं को लेकर की जा रही मीटिंग में दी। उन्होंने बताया कि प्राइवेट बसों की तर्ज पर सुविधाएं देने वाली पीआरटीसी की इन बसों का किराया सामान्य बसों के बराबर ही होगा। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा मुलाजिमों पेंशनरों की तनख्वाह पेंशन में से 50 रुपए प्रति महीना काट कर इन सभी का डॉक्टरी बीमा करवाया जाएगा। इसका डॉक्टरी खर्च कंपनी वहन करेगी। इसके लिए निजी कंपनियाें से बात चल रही है। यात्रियों से 1 रुपया किराया लेकर उनका भी बीमा करवाया जाएगा। दुर्घटना में मौत होने की सूरत में 5 लाख रुपए और जख्मी होने पर 50 हजार रुपए मिलेंगे। 

 

सरकार से मिलना है 11 करोड़, मुलाजिमों का बकाया होगा क्लियर 
एमडी ने पीआरटीसी पेंशनर्ज को भरोसा दिलाया कि पंजाब सरकार की तरफ से उन्हें जल्द ही 11 करोड़ रुपए मिलने है। यह पैसा मिलते ही पेंशनरों का सारा बकाया क्लियर किया जाएगा। नारंग ने कहा कि उनका लक्ष्य है कि रिटायरमेंट वाले दिन ही मुलाजिम को उसके सारे बकाए अदा किए जाएं। 

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now