Hindi News »Punjab News »Amritsar News» आधुनिक भारत के सपने साकार करने वाला है बजट: हनी

आधुनिक भारत के सपने साकार करने वाला है बजट: हनी

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 03, 2018, 02:00 AM IST

अमृतसर|भाजपा के जिला प्रधान एडवोकेट राजेश हनी ने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेश किया गया बजट 2018 आधुनिक...
आधुनिक भारत के सपने साकार करने वाला है बजट: हनी
अमृतसर|भाजपा के जिला प्रधान एडवोकेट राजेश हनी ने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेश किया गया बजट 2018 आधुनिक भारत के सपने को साकार करने वाला है, जहां एक ओर किसान और गरीब वर्ग को ध्यान में रखा गया है। उन्होंने कहा कि बजट पूरी तरह से किसानों के हक में रहा है। बजट में गरीबों, महिलाओं और ग्रामीण क्षेत्रों का खास ध्यान रखा गया है। बजट से देश की आर्थिक हालत मजबूत होगी और मूलभूत ढांचे के विकास को बल मिलेगा। गरीब लोगों को नेशनल हेल्थ प्रोजेक्शन स्कीम के तहत 5 लाख रुपए सालाना राशि दी जानी है। 2022 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को फ्री मकान भी दिए जाने का वादा किया गया है, जोकि सराहनीय कदम है।

केंद्रीय बजट मुंगेरी लाल के

हसीन सपने जैसा : प्रो. लाल

पंजाब के पूर्व डिप्टी स्पीकर प्रो. दरबारी लाल ने वित्तमंत्री अरुण जेटली की ओर से पेश किए गए बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यह पूर्णतया राजनीति से प्रेरित है, पूरे न होने वाले सपनों का पिटारा है। हकीकत में मुंगेरी लाल के हसीन सपने जैसा है। बजट से महंगाई बढ़ेगी, जनसाधारण की आमदनी कम होगी और लोगों को भविष्य में अत्याधिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। बजट में यदि सरकार ने एक हाथ से कुछ दिया है तो दूसरे हाथ से उससे भी ज्यादा लोगों की जेब से निकाल लिया है। मध्यवर्गीय लोग जो हकीकत में भाजपा को सत्ता में लाए थे, उन्हें किसी भी तरह की छूट नहीं दी गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Amritsar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: आधुनिक भारत के सपने साकार करने वाला है बजट: हनी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Amritsar

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×