• Hindi News
  • Punjab
  • Amritsar
  • किट खरीद घोटाले की जानकारी देने से भाग रहा मेडिकल एजुकेशन विभाग : रविंदर
--Advertisement--

किट खरीद घोटाले की जानकारी देने से भाग रहा मेडिकल एजुकेशन विभाग : रविंदर

सरकारी मेडिकल कॉलेज में चार साल पहले हुए डायलसिस खरीद घोटाले को लेकर आरटीआई एक्टिविस्ट रविंदर सुल्तानविंड ने एक...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:05 AM IST
किट खरीद घोटाले की जानकारी देने से भाग रहा मेडिकल एजुकेशन विभाग : रविंदर
सरकारी मेडिकल कॉलेज में चार साल पहले हुए डायलसिस खरीद घोटाले को लेकर आरटीआई एक्टिविस्ट रविंदर सुल्तानविंड ने एक बार फिर विभाग तथा इसमें कथित रूप से लिप्त लोगों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रविंदर का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ विजिलेंस ने मामला दर्ज किया लेकिन मेडिकल एजुकेशन विभाग उनको बचाने में लगा है। फिलहाल उन्होंने आरटीआई में जानकारी न दिए जाने के बाद विभाग के चीफ सेक्रेटरी को अपील की है।

रविंदर ने बताया कि साल 2015 में मेडिकल कॉलेज की तरफ से गरीब-जरूरतमंदों के लिए 13 लाख की डायलसिस किटें खरीदी गई थीं। इनकी खरीद बाजार भाव से अधिक कीमत पर की गई थी। उनका कहना है कि किट खरीदी तो गई लेकिन लोगों को देने की बजाय बाहर बेच दी गईं। उनका कहना है कि इस खरीद-फरोख्त में 33 लाख को घोटाला हुआ था। इसकी शिकायत की गई तो विजिलेंस ने दो पूर्व प्रिंसिपल तथा दो क्लर्कों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था।

सुल्तानविंड तथा उनके सहयोगी राजिंदर शर्मा का कहना है कि आरोपियों को चार्जशीट किया जाना चाहिए था मगर ऐसा नहीं किया गया। जब मामले के स्टेटस की जानकारी देने के लिए विभाग को आरटीआई डाली गई तो वहां से जानकारी देने से यह कहते हुए इंकार कर दिया गया कि आप तीसरी पार्टी हैं। उक्त लोगों ने कहा कि अगर अब भी जानकारी नहीं दी गई तो वह लोग मजबूरन कोर्ट में जाएंगे।

X
किट खरीद घोटाले की जानकारी देने से भाग रहा मेडिकल एजुकेशन विभाग : रविंदर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..