• Hindi News
  • Punjab
  • Amritsar
  • रेलवे स्टेशन पर मार्च में बनने लगेंगे प्लेटफार्म नं. 6 और 7
--Advertisement--

रेलवे स्टेशन पर मार्च में बनने लगेंगे प्लेटफार्म नं. 6 और 7

रेलवे स्टेशन पर नए बनाए जाने वाले 6 और 7 नंबर प्लेटफार्म का काम मार्च महीने में शुरू होने की संभावना है। अभी रूट रिले...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:05 AM IST
रेलवे स्टेशन पर नए बनाए जाने वाले 6 और 7 नंबर प्लेटफार्म का काम मार्च महीने में शुरू होने की संभावना है। अभी रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआई) का काम चल रहा है। इसके काम पूरा हो जाने के बाद गोलबाग साइड पर नए प्लेटफार्म बनाए जाने का काम शुरू हो जाएगा। नए बनाए जाने वाले प्लेटफार्म के लिए काफी स्पेस की जरूरत होगी, जिसके तहत गोलबाग साइड की तरफ से कुछ रेलवे लाइनें उखाड़ी जानी है। नए प्लेटफार्म बनाने का काम 7-8 महीने में पूरा हो जाएगा।

भंडारी पुल के नीचे लाइन बनाई जा रही है, जो सीधे 6-7 नंबर प्लेटफार्म और गुड्स को टच करेगी। स्टेशन से भंडारी पुल की तरफ (नई बनी लांड्री वाली साईड) रेलवे लाईन डाली जा रही है। नई बनी लांड्री के पास ही नई लाईन को जोड़ दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि अगर फंड की कोई कमी नहीं रहती है तो इस काम को जल्द से जल्द खत्म कर देंगे।

प्लेटफार्म बनने से लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

रेलवे स्टेशन पर इस समय पांच प्लेटफार्म है जो आजादी से पहले बनाए गए थे। स्टेशन पर प्लेटफार्म कम होने के कारण ट्रेनें आउटर पर खड़ी रहती है। अब दो नए प्लेटफार्म बनाए जाने हैं, इनके बन जाने के बाद यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। नए प्लेटफार्म बनाने का प्रोजेक्ट काफी पुराना है, जिसका काम काफी सालों से लटकता रहा। राज्यसभा सांसद एवं रेलवे पार्लियामेंट्री कमेटी के सदस्य श्वेत मलिक ने इस काम को शुरू करवाया है।

आरआरआई का काम पूरा होने के बाद ही शुरू होगा काम : डिवीजनल इंजीनियर

डिवीजनल इंजीनियर हरबंस सिंह ने बताया कि नए प्लेटफार्म बनाए जाने के लिए काफी स्पेस की जरूरत होगी, इसलिए 8-9 लाइनें उखाड़ी जाएंगी। आरआरआई का काम पूरा हो जाने के बाद इसके लिए वह अफसरों से समय मांगेंगे। अगर 10 फरवरी तक समय मिल जाता है तो रेलवे लाइनें उखाड़ने का काम शुरू करवा दिया जाएगा, जिसमें 10 से 12 दिन लगेंगे। नए प्लेटफार्म बनने का काम मार्च में शुरू हो पाएगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..