Hindi News »Punjab »Amritsar» नटखट सेवा दल ने मलकीत सिंह को सम्मानित किया

नटखट सेवा दल ने मलकीत सिंह को सम्मानित किया

अमृतसर | नटखट सेवा दल के प्रधान सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पंजाबी गायक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:05 AM IST

अमृतसर | नटखट सेवा दल के प्रधान सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पंजाबी गायक मलकीत सिंह को दल की तरफ से सम्मानित किया गया। मलकीत सिंह ने नटखट सेवा दल के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि ऐसी संस्थाओं द्वारा किए जा रहे कार्य ही हमें अपनी संस्कृति व सभ्याचार से जोड़ते हैं। हमें सदा ही मानवता की भलाई के लिए काम करते रहना चाहिए। इस अवसर पर प्रिंस महाजन, वेद प्रकाश, संजय भास्कर, दीपक बावा, आशु भारती, मनोहर लाल, राज कुमार, सुनील शर्मा, बादल बजाज और अन्य सदस्य उपस्थित थे।

खालसा कॉलेज में करवाया गया मेडिटेशन सेशन

अमृतसर | खालसा कॉलेज के ग‌र्ल्स होस्टल में बुधवार को मेडिटेशन सेशन करवाया गया। प्रिंसिपल डॉ. महल सिंह ने मुख्य वक्ता गगना सेठ का स्वागत किया। गगना सेठ ने मानसिक तनाव व ड्रग की ओवरडोज जैसी अलामतों से छुटकारे के लिए विशेष गुर सिखाए हैं। उन्होंने कहा कि ग्रुप मेडिटेशन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, जिससे नफरत, क्रोध व अंहकार की भावनाएं कम हो जाती हैं और साथ ही खुशहाली, एकता, बाहरी व अंदरूनी शांति में इजाफा होता है। प्रिंसिपल ने करवाए गए सेशन की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर करवाए जाने चाहिए, जिससे विद्यार्थियों के ज्ञान व उनके तजुर्बे में निखार आता है। इस मौके पर प्रो. स्वराज कौर, प्रो. नवनीन बावा, डॉ. नवजोत कौर, प्रभजोत कौर सुपनिंदर कौर आदि मौजूद थे।

स्ट्रांग बेसिक्स के खिलाड़ियों ने जीते इनाम

अमृतसर | केरला में आयोजित 13वीं नेशनल एबेकस कॉम्पटीशन में स्ट्रांग बेसिक्स इंस्टीट्यूट के खिलाड़ियों ने इनाम जीते हैं। इस प्रतियोगिता में 21 राज्यों से आए 2500 बच्चों भाग लिया। स्ट्रांग बेसिक्स इंस्ट्टियूट के वरिंदरजीत सिंह, कृष्णा अरोड़ा, हर्षित बेदी, केशव मित्तल, सर्वस्व मेहरा, रेहान महाजन, सिमरन कौर, हरसिमर सिंह और मयंक गुप्ता ने सफलता हासिल की है। इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल राहत अरोड़ा, डॉयरेक्टर अनु अरोरा और इशा गूलरी ने बच्चों काे सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।

थाना सुल्तानविंड की छत पर की सफाई

अमृतसर | नगर निगम की तरफ से चलाए जा रहे स्वच्छ भारत अभियान के तहत बुधवार को थाना सुल्तानविंड की छत पर थाना प्रभारी नीरज कुमार, सेनेटरी इंस्पेक्टर विजय गिल, लोकसभा यूथ कांग्रेस के महासचिव सिमरनजीत सिंह राजपूत की देखरेख में एक सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान छत पर फैली घास को उखाड़ा गया और फालतू सामान को हटाया गया। गंदगी भी साफ की गई। थाना प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि जिस तरह से निगम प्रशासन शहर की सफाई में योगदान कर रहा है, उसी तरह हम सभी का दायित्व बनता है कि अपने आस-पास का क्षेत्र साफ रखें ताकि सभी को शुद्ध वातावरण मिल सके।

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी बनी स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा

अमृतसर | बीमा कंपनी यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने बुधवार स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लिया। इस दौरान कंपनी के कर्मचारियों ने ऑफिस के साथ-साथ आस पास के क्षेत्र की भी सफाई की। रणजीत एवेन्यू कार्यालय ने एक कदम स्वच्छता की ओर स्लोगन के अंतर्गत इस अभियान काे पूरा किया। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधीक्षक राजीव सेखड़ी मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे। सीनियर डिवीजन मैनेजर और एचके परिंजा ने भी इस अभियान में सक्रिय भूमिका निभाई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×