Hindi News »Punjab »Amritsar» अकाली-भाजपा नेता पंजाब में विकास करने की बजाय अपने बिजनेस सेट करने में लगे रहे

अकाली-भाजपा नेता पंजाब में विकास करने की बजाय अपने बिजनेस सेट करने में लगे रहे

पत्रकारों से बात करते आम आदमी पार्टी माझा जोन के प्रधान कुलदीप सिंह धालीवाल और अन्य। भास्कर न्यूज | अमृतसर आम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:05 AM IST

पत्रकारों से बात करते आम आदमी पार्टी माझा जोन के प्रधान कुलदीप सिंह धालीवाल और अन्य।

भास्कर न्यूज | अमृतसर

आम आदमी पार्टी के माझा जोन के प्रधान कुलदीप सिंह धालीवाल ने पिछली अकाली-भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने पंजाब के विकास की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया बल्कि 10 सालों तक वह विकास करवाने की बजाय अपने कारोबार ही स्थापित करने में लगे रहे। इनके नेता अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर और पठानकोट जिलों के रूट परमिटों पर काबिज हुए, जिस कारण इन जिलों के रोडवेज डिपो बंद होने की कगार पर पहुंच गए। श्री गुरु रामदास जी के नाम पर बना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी इस क्षेत्र के विकास में बहुत बड़ी भूमिका निभा सकता था, लेकिन बादलों ने जनता के हितों की बजाय अपने फायदों के कारण मोहाली हवाई अड्डे को तरजीह दी।

इसके अलावा माझा क्षेत्र से धक्का करते हुए बादलों ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी और एम्स को भी बठिंडा में स्थापित करवा लिया। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बार्डर के साथ नजदीक होने के कारण पिछले समय के दौरान अमृतसर में विशेष आर्थिक जोन स्थापित करने की मांग उठी थी, लेकिन समय की सरकार ने इस मांग के प्रति कोई संजीदगी नहीं दिखाई, जिस कारण यह क्षेत्र उद्योग पक्ष से पिछड़ गया। अगर इस क्षेत्र में पड़ोसी राज्य की तर्ज पर उद्योगों के लिए विशेष पैकेज ऐलान किया गया होता तो माझा क्षेत्र के विकास के साथ-साथ यहां के नौजवानों को रोजगार की कोई कमी ही नहीं आनी थी। उन्होंने कहा कि सरहदों पर कंटीली तार से पार जो किसान खेती करते हैं, उन्हें रोजाना ही कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। काफी समय के संघर्ष के बाद भी सरहदीय क्षेत्र के इन किसानों की मुश्किलों का हल किसी भी सरकार ने नहीं किया। इस अवसर पर उनके साथ माझा इंचार्ज जसकरन सिंह, डॉ. इंद्रबीर सिंह निज्जर, अशोक तालवाड़, हरिंदर सिंह, कुलजीत सिंह, मनजिंदर सिंह आदि मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×