Hindi News »Punjab »Amritsar» American Embassy Officer Carlson In Amritsar

अमेरिका में सिखों की पहचान कायम रखने को पुल का काम करेगी अमेरिकन एम्बेसी: कार्लसन

गुरुघर के दर्शन के बाद उन्होंने इसे अपनी जिंदगी का सुनहरा पल बताया।

BhaskarNews | Last Modified - Nov 06, 2017, 04:33 AM IST

  • अमेरिका में सिखों की पहचान कायम रखने को पुल का काम करेगी अमेरिकन एम्बेसी: कार्लसन
    अमृतसर. दिल्ली स्थित अमेरिकी अंबेसी की ऑफिशिएटिंग अंबेस्डर मैरीकी एल कार्लसन ने रविवार को दरबार साहिब में माथा टेका और गुरुघर का आशीर्वाद लिया। गुरुघर के दर्शन के बाद उन्होंने इसे अपनी जिंदगी का सुनहरा पल बताया। इस अवसर पर एसजीपीसी की ओर से उनके समक्ष अमेरिका में सिखों पर होने वाले हमले तथा उनकी पहचान और दस्तार आदि के मुद्दे भी उठाए।

    इस मौके पर उनको एसजीपीसी के महासचिव अमरजीत सिंह चावला, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलदेव सिंह कायमपुर, दरबार साहिब के मैनेजर सुलखन सिंह भंगाली तथा सूचना अफसर जसविंदर सिंह जस्सी एवं हरप्रीत सिंह ने सिरोपा, दरबार साहिब की तस्वीर और धार्मिक पुस्तकें देकर सम्मानित भी किया।
    सिखों पर हमलों के खिलाफ अमेरिका में ट्रंप सरकार कर रही है बड़े पैमाने पर काम
    अमेरिका में सिखों पर होने वाले हमले तथा उनकी पहचान और दस्तार के बारे में मैरीकी एल कार्लसन ने कहा कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप सरकार इस बारे में बड़े पैमाने पर काम कर रही है। डोनाल्ड ट्रंप की अगुवाई में सरकार ने श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व मनाकर यह दूसरे लोगों को संदेश देने की कोशिश की है कि सिखों की अलग और अहम पहचान है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी अगर कोई परेशानी आती है तो अमेरिकी दूतावास उनके साथ खड़ा है। वह लोग अमेरिका में सिखों की पहचान के लिए पुल का काम करेंगे।
    एसजीपीसी ने सिरोपा और धार्मिक पुस्तकें कार्लसन को भेंट कीं
    दरबार साहिब में माथा टेकने पहुंची दिल्ली स्थित अमेरिकन अंबेसी की ऑफिशिएटिंग अंबेस्डर मैरीकी एल कार्लसन ने कहा कि वह इस पावन स्थल पर आकर खुद को भाग्यशाली मानती हैं, इस बारे में जैसा सुना था, उससे भी अधिक पाया।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×