--Advertisement--

पति ने फोन कर कहा था-शादी के लिए शाॅपिंग कर लो, फिर घर आई लाश

पत्नी ने कहा- काश! अवतार हमारा कहा मान कर जोखिम भरा यह काम छोड़ देेते।

Danik Bhaskar | Nov 26, 2017, 04:53 AM IST

पत्नी रणजीत कौर ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में अमृतसर से दूसरे राज्यों में जाने वाले सुनारों के साथ होने वाली वारदातों की खबरें सुनकर अवतार की मां सुरिंदर कौर और बच्चे भी हमेशा उन्हें इस जोखिम भरे काम को छोड़ने की सलाह देते थे। लेकिन अवतार सिंह उन्हें हर यह कह कर टाल देते थे कि कुछ दिनों के बाद वह कोई और कारोबार करने लगेंगे। नम आंखों से रणजीत कौर और बेटी गगनदीप कौर बार-बार किस्मत को कोसती हुई यही कह रही थी कि काश उन्होंने उनकी बात मान ली होती।

अमृतसर. छपरा में लुटेरों की ओर से कत्ल किए गए कृष्णा नगर की मुरब्बे वाली गली नंबर 4 के रहने वाले सुनार अवतार सिंह के घर शनिवार को मातम का माहौल रहा। उनकी पत्नी रणजीत कौर और बेटी गगनदीप कौर का रो-रो कर बुरा हाल था। अवतार का बेटा रणजीत भी वीरवार को तैयार तीलियां और कोके लेकर बिहार के लिए रवाना हुआ था।

वारदात की खबर मिलने के बाद खतरे को भांपते हुए परिवार ने रास्ते से ही उसे वापस बुला लिया हैै, क्योंकि उसके पास भी लाखों का सोना था। हालांकि अमृतसर से उसके भाई छपरा के लिए रवाना हो गए हैं।


बेटी गगनदीप ने बताया कि अवतार सिंह 30 अक्टूबर को झारखंड के हजारीबाग के लिए रवाना हुए थे। उन्होंने वहां कमरा किराए पर ले रखा था। महीने के बाद ही उनका वापस चक्कर लगता था। वहीं कुछ महीनों से भांजे सतिंदर सिंह की शादी की तैयारी में वह जुटे हुए थे। बेटा इंद्रजीत सिंह बीच-बीच में अमृतसर से तैयार माल लेकर जाता था और मृतक उसी माल को व्यापारियों तक पहुंचाते थे।


घटना के समय भी मृतक अपना माल वहां सुनयार को बेचने के बाद अपने जीजा के साथ छपरा के स्टेशन की तरफ ही आ रहे थे। जानकारी के अनुसार मृतक अवतार सिंह का शनिवार रात तक भी पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। मृतक अवतार सिंह के घायल जीजा सर्बजीत सिंह का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है। जानकारी मिलने के बाद सुबह ही उनके दो छोटे भाई अमरजीत सिंह व अवतार सिंह छपरा के लिए रवाना हो गए।

फोन कर कहा था-शादी के लिए शाॅपिंग कर लो

रणजीत ने बताया कि उनके भांजा सतिंदर सिंह जोन्टी की शादी अगले माह 10 दिसंबर को होने वाली है। शुक्रवार शाम चार बजे ही उन्हें फोन आया और उन्होंने जानकारी दी थी कि माल उन्होंने व्यापारी को बेच दिया है। बैंक में पैसे हैं और निकलवाकर शादी के लिए शॉपिंग कर आओ।

पिछले दिनों हुई वारदातों से मन में पैदा हुआ था खौफ