--Advertisement--

चुनावों से पहले रखी 700 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की नींव, कांग्रेस ने आर्थिक तंगी बता रोका काम

केंद्रीय मंत्री बुधवार को बठिंडा में नगर निगम मेयर बलवंत राय नाथ के घर पर पार्टी वर्करों से मुलाकात करने के लिए पहुंची।

Danik Bhaskar | Nov 30, 2017, 04:52 AM IST

बठिंडा. बठिंडा में विधानसभा चुनावों से पहले विकास कार्यों के नाम पर बड़े बड़े 700 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का नींव पत्थर रखने के बाद भी आज तक काम शुरू नहीं हो पाया है। इनके शुरू होने के पीछे केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल कांग्रेस सरकार को जिम्मेवार ठहरा रही है। इस बारे में कांग्रेस का कहना है कि पंजाब के खजाने में अकाली दल कुछ नहीं छोड़ा, जिस कारण इनका काम रोका गया है। जबकि केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का कहना है कि पंजाब में विकास सिर्फ अकाली सरकार के समय ही हुआ है। केंद्रीय मंत्री बुधवार को बठिंडा में नगर निगम मेयर बलवंत राय नाथ के घर पर पार्टी वर्करों से मुलाकात करने के लिए पहुंची थी।

विभाग कर रहे हैं काम
जितने भी प्रोजेक्ट्स शुरू होने हैं उसके लिए संबंधित विभागों की तरफ से काम किया जा रहा है। बायो एथेनाल प्लांट के लिए प्राइवेट कंपनी के साथ कांट्रेक्ट हुआ है, जिसको लेकर जल्द की काम किया जाएगा। डॉ.शैना अग्रवाल, एडीसी।

सरकार का खजाना खाली
अकाली सरकार ने चुनावों से पहले वोटें हासिल करने के लिए बिना कुछ समझे ही नींव पत्थर रख दिए। जबकि इस बारे में पूर्व अकाली सरकार को भी पता था कि खजाना खाली है इन पर काम नहीं होगा। मनप्रीतसिंह बादल, वित्त मंत्री, पंजाब।

700 करोड़ के कामोंके नींव पत्थर रखे थे चुनाव से पहले
विधानसभा चुनावों से पहले सियासी लाभ लेने के मकसद से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने लगभग 700 करोड़ की लागत से बनने वाले कई प्रोजेक्ट्स के नींव पत्थर रखे। कई प्रोजेक्ट्स मौजूदा कांग्रेस सरकार ने फंड होने के कारण रोक दिया तो कई प्रोजेक्ट्स के लिए जारी हुए फंड के पैसे भी वापस मंगवा लिए हैं। जबकि कई प्रोजेक्ट्स को शुरू करने के लिए अभी स्टडी की जा रही है। इनमें खास बात यह है कि ज्यादातर प्रोजेक्ट्स के नींव पत्थर चुनाव आचार संहिता लगने से पहले 20 दिनों में 14 दिसंबर से 25 दिसंबर तक रखे गए थे।