Hindi News »Punjab »Amritsar» Target Killing Mamla In Punjab

शूटर इटली से कब लौटा मां को भी नहीं पता, मामा का लड़का जानता था ये राज

पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो वह फतेहगढ़ साहिब में एक किराए के मकान में रह था।

bhaskar news | Last Modified - Nov 11, 2017, 05:44 AM IST

  • शूटर इटली से कब लौटा मां को भी नहीं पता, मामा का लड़का जानता था ये राज
    अमलोह/पटियाला.पंजाब के अलग-अलग जिलों में हिंदू नेताओं और 7 टारगेट किलिंग के मामले में पुलिस द्वारा पकड़े गए हरदीप को उसके ताया ने गोद लिया हुआ है। अमलोह के गांव माजरी निवासी हरदीप जब सात साल का था तब उसका ताया उसे अपने साथ इटली ले गया था। उसकी पढ़ाई लिखाई वहीं पर हुई। जब वह 18 साल का हुअा तो वह अपने ताया को छोड़ अलग रहने लगा था। यही नहीं वह जब भी भारत आता तो यहां आते अपने परिवार को कम ही बताता था। यहां वह किराए पर घर लेकर अकेला रहता था। पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो वह फतेहगढ़ साहिब में एक किराए के मकान में रह था।
    उससे पूछताछ के बाद ही पुलिस ने उसके मामा के लड़के गांव सलाणा दुल्हा सिंह वाला निवासी खेतीबाड़ी का काम करने वाले 27 साल के विवाहित अमनिंदर सिंह को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने अमनिंदर सिंह के घर से उसकी एक बुलेट मोटरसाइकिल और डस्टर कार को भी कब्जे में लिया। बताते हैं कि हरदीप मामा के लड़के के बुलेट मोटरसाइकिल और कार पर ही रेकी करता था।
    भाई का बेटा था इसलिए हमने कभी किसी चीज के लिए नहीं रोका : गुरजीत कौर
    हरदीप की मामी और अमनिंदर सिंह की मां गुरजीत कौर ने बताया कि हरदीप सिंह भारत आने पर उनके बेटे की बुलेट मोटरसाइकिल ही लेकर जाता था। उन्होंने बताया कि भाई का बेटा होने के चलते वह कभी उसको किसी चीज से इंकार नहीं कर सकी। इसी कारण वह अक्सर बुलेट ले जाता था। उनके बार-बार कहने के बाद अब उसने अपनी एक मोटरसाइकिल ले भी ली थी।
    बेटा कब भारत आया इस बारे में सिर्फ अमनिंदर ही जानता था : सुरिंदर कौर
    हरदीप सिंह की मां सुरिंदर कौर ने बताया कि बेटे को आठ साल की उम्र में ही उसके ताया दलजीत सिंह ने गोद ले लिया था और उसे इटली ले गए थे। तब से आज तक हरदीप सिंह इटली में ही था और कभी-कभार ही भारत आता था। मां ने बताया कि उन्हें इस बार यह पता ही नहीं था कि हरदीप इटली से भारत लौट आया है। उसके भारत में होने का पता उसके अलावा आरोपी अमनिंदर सिंह को ही था।
    हरदीप व अमनिंदर के परिवारों में है अनबन, एक-दूसरे पर जड़ा बेटों को बिगाड़ने का आरोप
    आरोपी हरदीप सिंह और अमनिंदर सिंह हैं तो मामा-बुआ के बेटे, लेकिन दोनों के परिवारों में अनबन है। शुक्रवार को दोनों के पारिवारिक मेंबर्स एक-दूसरे पर उनके बेटे को खराब करने के आरोप लगाते रहे। अमनिंदर के परिवार ने बताया कि उसके पास आठ किले जमीन है और वह पशुपालन का काम भी करता है। जबकि आरोपी हरदीप सिंह आठ साल की उम्र में ही इटली चला गया था। वह भारत कभी-कभार ही आता था और कई बार परिवार को उसके भारत में होने की जानकारी भी नहीं देता था। उसके परिवार ने बताया कि 18 साल का होने के बाद वह इटली में भी अपने ताया से अलग रहने लगा था। परिवार ने बताया कि न तो उनकी हरदीप सिंह की ताया से बनती है और अब उनके बेटे की भी उनसे अनबन हो गई थी। गांव की महिला सरपंच के पति बिल्लू ने बताया कि आरोपी अमनिंदर सिंह के बारे अब से पहले कभी कुछ गलत नहीं सुना।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×