पंजाब / 11वीं के छात्र के अपहरण के बाद घर वालों के साथ ढूंढने का ड्रामा करते रहे, 1 गिरफ्तार



a student of 11th class murdered after the kidnapping, dead body recovered from the canal
X
a student of 11th class murdered after the kidnapping, dead body recovered from the canal

  • अमृतसर के वेरका स्थित आनंद विहार की घटना, फिरौती के लिए किया था छात्र का अपहरण

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 11:15 AM IST

अमृतसर. अमृतसर के वेरका में 11वीं कक्षा के एक छात्र को अपहरण के बाद गला दबाकर मार दिया गया। पता चला है कि इसे फिरौती के लिए अगवा किया था, लेकिन बाद में फंसने के डर से हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया। इतना ही नहीं, आरोपी मृतक छात्र के घर वालों के सज्ञथ मिलकर उसे ढूंढने का ढोंग करते रहे। बहरहाल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।


मारे गए छात्र की पहचान वेरका स्थित आनंद विहार के प्रभकीरत सिंह (16) के रूप में हुई है। सोमवार देर रात उसकी लाश फतेहगढ़ शुक्र चक्क नहर में मिली। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल मारुति कार को भी जब्त कर लिया है। पिता बलजीत सिंह के बयान पर गुरु नानक नगर वेरका में रहने वाले दो सगे भाइयों दीप व विक्की और अजय व गोबिंद पर मामला दर्ज कर लिया है।

 

पटके से गला दबा मारा, लाश नहर में फेंकी
मृतक के ताऊ कश्मीर सिंह ने बताया कि उसका भतीजा प्रभकीरत पास ही के स्कूल में 11वीं का छात्र था। स्कूटर पर क्रिकेट खेलने गया था। इसके बाद दादके घर चला गया, लेकिन वहां से नहीं लौटा। 8.30 बजे के बाद फोन भी स्विच ऑफ हो गया। तलाश की तो 10.30 बजे शुक्र चक्क नहर पर कार खड़ी देखी। उस गाड़ी में बैट और भतीजे का पटका था। इसी दौरान नहर में एक शव बहता दिखाई दिया। निकाला तो प्रभकीरत सिंह का ही था। उसके गले में काला पटका फंसा हुआ था। मौत गला दबाकर की गई और शव खुर्द-बुर्द करने के लिए नहर में फेंक दिया गया।

 

एसएचओ सुरजीत सिंह ने बताया कि वारदात में इस्तेमाल मारुति कार कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी गई है। अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है कि फिरौती के लिए प्रभकीरत का अपहरण किया था, लेकिन बाद में अपहरणकर्ता डर गए और उन्होंने प्रभकीरत सिंह को मार डाला।

आरोपी इतने शातिर थे कि प्रभकीरत को ढूंढने के लिए परिवार के साथ रहे। मंगलवार देर रात एक आरोपी को हिरासत में लिया है। एडीसीपी वालिया ने बताया कि पुलिस को इस मामले में लीड मिली है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना