अमृतसर / 194 किलो हेरोइन तस्करी में अकाली नेता व पूर्व एसएसबी मेंबर अनवर मसीह गिरफ्तार

अनवर मसीह। अनवर मसीह।
X
अनवर मसीह।अनवर मसीह।

  • घर में मिली थी हेरोइन ताे दावा किया किराए पर दिया था पर दस्तावेज नहीं दिखा पाया
  • कोर्ट ने मसीह को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

दैनिक भास्कर

Feb 20, 2020, 06:19 AM IST

चंडीगढ़/अमृतसर. अमृतसर में 194 किलो हेरोइन बरामदगी मामले में अकाली नेता और सबार्डिनेट सर्विसिज बोर्ड (एसएसबी) के पूर्व मेंबर अनवर मसीह को पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार गिरफ्तार कर लिया है। 31 जनवरी को गांव सुलतानविंड में मसीह के घर से 194 किलो से अधिक हेरोइन और बड़ी मात्रा में अन्य नशीले पदार्थ और रासायन बरामद हुए थे। मामले में मोहाली में केेस दर्ज हुआ था।

एसटीएफ के प्रमुख हरप्रीत सिंह सिद्धू ने खुलासा किया कि मसीह के खिलाफ धारा 25 एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है क्योंकि उसकी मलकीयत वाले मकान में नशे का कारोबार चल रहा था। उसे आज अदालत में पेश किया गया और दो दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

पिछली अकाली-भाजपा सरकार में मसीह एसएस बोर्ड का मेंबर था। वह अकाली दल का सक्रिय मेंबर भी रहा है और पार्टी के कई बड़े दिग्गजों के नजदीक बताया जाता है। एटीएस गुजरात ने इटली से देश के सबसे बड़े नशा माफिया सिमरनजीत सिंह संधू की गिरफ्तारी के लिए पहले ही कार्यवाही शुरू कर दी है और एसटीएफ पंजाब भी इस संबंधी कदम उठा रही है।

मामले में 6 लोग पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार
सुलतानविंड के आकाश विहार के एक घर में नाजायज ड्रग फैक्ट्री चलाई जा रही थी जहां से इन नशों की बरामदगी की गई थी। यह घर अनवर मसीह के नाम पर रजिस्टर है। हालांकि मसीह ने दावा किया था कि उसने 6 लोगों को यह मकान किराये पर दिया था, जिनको वहां से गिरफ्तार कर लिया गया था, परन्तु वह मकान किराये पर देने संबंधी दस्तावेज या किरायानामा नहीं पेश कर पाया था। आस-पास के लोग भी यहां रहते किरायेदारों से अनजान थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना