एफबी फ्रेंड / अंबरसरी मुंडे की दीवानी बनी अमेरिका की एमिनी, घर आकर लिए स्कूटर मैकेनिक के साथ सात फेरे



एमिनी और पवन शादी के बाद एक साथ। एमिनी और पवन शादी के बाद एक साथ।
an american girl fell in love with punjabi boy on facebook and got married
X
एमिनी और पवन शादी के बाद एक साथ।एमिनी और पवन शादी के बाद एक साथ।
an american girl fell in love with punjabi boy on facebook and got married

  • एक निजी ऑटोमाबाइल कंपनी में मैकेनिक का काम करता है अमृतसर का पवन
  • सात महीने पहले एमिनी ने भेजी थी फ्रेंडशिप रिक्वेट, पवन बुलाने पर नहीं जा सका अमेरिका
  • यहां खुद ही आकर की पवन के साथ शादी, मांग में सिंदूर तो तन पर लाल जाेड़ा खूब भा रहा

Dainik Bhaskar

Aug 28, 2019, 12:13 PM IST

अमृतसर. अमेरिका की एक गोरी 'अंबरसरी मुंडे' की दीवानी बन गई। फेसबुक से शुरू हुई दोनों की दोस्ती आज विवाह के बंधन में बंध गई। अमृतसर के पवन व अमेरिकन एमिली वॉलिन ने सात फेरे लेकर इक-दूजे के साथ सात जन्मों का रिश्ता निभाने की कसम खाई। मजीठा रोड स्थित तुंगबाला क्षेत्र में रहने वाले पवन कुमार के घर एमिली दुल्हन के लिबास में पहुंची तो आस-पड़ोस के लोग आश्चर्यचकित रह गए। मांग में सिंदूर, कलाइयों में चूड़ा व गुलाबी रंग का सूट पहने एमिनी पूरी पंजाबी मुटियार लग रही थी। साधारण सी कठ-काठी और स्कूटर रिपेयर करने वाले पवन को गोरी कैसे मिली, मुहल्ले में यह चर्चाएं छिड़ गईं।

 

असल में सात महीने पहले पवन व एमिली फेसबुक के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में आए। फ्रेंड रिक्वेस्ट एमिनी ने ही भेजी थी। अमेरिका में रहने वाली एमिनी और पवन के बीच मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान हुआ। दोनों मोबाइल पर घंटों बातें करने लगे। दोस्ती का यह सिलसिला धीरे-धीरे प्यार में परिवर्तित हो गया। दोनों साथ जीने की कसमें खाईं। हालांकि पवन का परिवार एमिनी और पवन के विवाह के विषय में ज्यादा बात करने को तैयार नहीं, पर एमिनी कुछ दिन पूर्व ही अमृतसर पहुंच गई थी। उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर पवन के साथ अमृतसर की फोटो अपलोड हैं। 25 अगस्त को दोनों ने हिदू रीति-रिवाज के अनुसार विवाह कर लिया।

 

अमेरिकन गोरी से पंजाबी मुटियार बनी एमिनी को पंजाबी भाषा का ज्ञान नहीं। पवन व उसके माता-पिता एमिनी से इशारों से ही बात कर रहे हैं। वह अभी सतश्री अकाल बोल सकती है। मंगलवार को जब मीडिया ने पवन व एमिनी से बात करने की कोशिश की तो दोनों ने इनकार कर दिया। पवन ने सिर्फ इतना ही कहा कि फेसबुक से उसका संपर्क एमिनी से हुआ था। अब हमने शादी कर ली है।

 

एमिनी ने ही किया था प्रोपोज

एक निजी ऑटोमाबाइल कंपनी में मैकेनिक का काम करने वाले पवन ने कहा कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि मेरी शादी एमिनी से हो जाएगी।

सोशल मीडिया पर पवन से कनेक्ट हुई एमिनी ने ही मुझे प्रोपोज किया था। एमिनी ने कहा कि मैं पवन से बहुत प्यार करती हूं। मुझे उसकी सादगी पसंद है। मैंने ही उसे प्रोपोज किया था। मैं आज बहुत खुश हूं। पवन ने बताया कि एमिनी ने मुझे अमेरिका आने को कहा था, लेकिन मेरे पास न तो पैसे थे और न ही पासपोर्ट एवं वीजा। मैंने उसे अपनी मजबूरी बता दी थी। इसके बाद 15 अगस्त को एमिनी अमृतसर आ गई। पवन के अनुसार दोस्त के आने की जानकारी उसने घर वालों को दे दी थी। उन्होंने खुशी-खुशी मंजूरी दे दी।

 

पवन के परिवार को नहीं आती अंग्रेजी

पवन की मां शकुंलता व पिता शेर चंद का कहना है कि बेशक उन्हें अंग्रेजी नहीं आती, इसलिए एमिनी से बात नहीं कर पा रहे। बच्चों की मर्जी एक-दूसरे के साथ रहने की है, इसलिए उनकी खुशी में हमारी खुशी है। धीरे-धीरे हम एमिनी की भाषा समझ लेंगे, उसे भी पंजाबी सिखा देंगे।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना