पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हाथों में चूड़ा डाल इंतजार में बैठी रही दुल्हन, दूल्हा नहीं आया बारात लेकर

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर में शादी टूट जाने के बाद कार्ड को देख-देखकर मायूस हुई दुल्हन और उसके माता-पिता।
  • अमृतसर के सुल्तानविंड रोड स्थित प्राचीन शिव मंदिर में शनिवार को सुबह से दोपहर और दोपहर से शाम हुई इंतजार में
  • पीड़ित परिवार का आरोप-4 साल से झांसा दे रहा लड़का, ऐन मौके पर फोन कर कहा-पिता बीमार हैं, नहीं ला सकता बारात
Advertisement
Advertisement

अमृतसर. अमृतसर के सुल्तानविंड रोड स्थित प्राचीन शिव मंदिर में शनिवार को शादी की सारी तैयारियां हो चुकी थी। हाथों में शगुन की मेहंदी लगाकर और चूड़ा पहनकर दुल्हन पहुंच चुकी थी। हर कोई बारात की राह देख रहा था। घड़ी की सुइयों के साथ इंतजार लंबा होता गया। सुबह से दोपहर और दोपहर से शाम हो गई मगर बारात के दर्शन नहीं हुए। जब वजह जानने की कोशिश की गई तो पता चला कि दूल्हा शादी के लिए तैयार नहीं है। अब दुल्हन का परिवार इंसाफ के लिए पुलिस थाने के चक्कर काट रहा है।


लड़की के अनुसार, मोहित नामक युवक 4 बरसों से उसे शादी का झांसा दे रहा था। 6 महीने पहले उसकी मां रिश्ता लेकर गई तो मोहित के मां-बाप ने शादी से दोटूक इनकार कर दिया। जब उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में दी तो मोहित के घरवाले शादी के लिए मान गए और राजीनामा हो गया। दोनों पक्षों की सहमति से शादी की तारीख 30 नवंबर तय हुई। प्रोग्राम प्राचीन शिव मंदिर (सुक्का तालाब) में रखा गया। जब शादी की तैयारियां हो चुकी थी और रिश्तेदार पहुंच चुके थे तब मोहित ने अचानक फोन कर कह दिया कि उसके पिता की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए वह बारात लेकर नहीं आ सकता।

पिता बोले-आपसी सहमति से रिश्ता, ऐन मौके पर इनकार
दुल्हन के पिता ने आरोप लगाया कि 23 जुलाई 2019 को इलाके के प्रमुख लाेगाें के बीच बैठकर दोनों परिवारों ने आपसी सहमति से यह रिश्ता तय किया था। इकरारनामे में मोहित के पिता सुनील सहगल ने लिखा था कि अक्टूबर में उनकी बेटी की शादी है और 30 नवंबर को वह मोहित की शादी करेंगे। शनिवार को बारात न पहुंचने पर जब उन्होंने मोहित के पिता को फोन किया तो नंबर बंद आया। उधर महिला पुलिस थाना की एसएचओ राजविंदर कौर ने कहा कि जांच चल रही है। जो कसूरवार मिलेगा, उस पर बनती कार्रवाई की जाएगी।





Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement