गुरुघर में ग्रंथी की गैरमाैजूदगी में छाेटी लाइट ही जलाएं : जत्थेदार

Amritsar News - अमृतसर | अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सभी गुरुद्वाराें के प्रबंधकाें अाैर संगत...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST
Amritsar News - burn the campite light in the absence of gland in the gutghout jathedar
अमृतसर | अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सभी गुरुद्वाराें के प्रबंधकाें अाैर संगत के लिए निर्देश जारी किए हैं। उन्हाेंने स्पष्ट किया कि गुरुघर में ग्रंथी की गैरमाैजूदगी में केवल एक छाेटी लाइट ही जलानी चाहिए। इसके अलावा अन्य किसी भी तरह का बिजली यंत्र न चलाया जाए।

उन्हाेंने कहा कि गुरुद्वारा प्रबंधकाें काे पहले भी कई बार सुचेत किया जा चुका है कि गुरुघराें में बिजली की वाईरिंग अाैर सामान अच्छी क्वालिटी का लगाया जाए। पालकी साहिब के साथ किसी भी तरह की प्लास्टिक पंखा अाैर लाईट लड़ीयां ना लगाने के बारे भी कहा है। इनके चलते रहने कारण गर्म हाेकर हादसे का कारण बनती हैं। इसके बावजूद सिख संगत काेताही कर रही हैं।

जत्थेदार ने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब हमारे शबद गुरु हैं इनका सत्कार करना हर सिख काे फर्ज है।इसके साथ साथ चाैकस रहने की भी जरूरत है ताकि श्रद्धा के चलते कहीं बेअदबी ना हाे जाए। उन्हाेंने कहा कि गुरु साहिब गर्मी अाेर सर्दी से रहत हैं इस लिए जितनी देर काेई व्यक्ति गुरुद्वारा साहिब में माैजूद ना हाे उस वक्त तक केवल एक छाेट लाईट के बिना बाकी सब बंद रखा जाए।

X
Amritsar News - burn the campite light in the absence of gland in the gutghout jathedar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना