अनुच्छेद 370 / पाक की तरफ से करतारपुर कॉरिडोर का काम हुआ धीमा, कैप्टन की धार्मिक महत्ता समझने की अपील



captain Amrinder Singh says any slow down development of Kartarpur Corridor will hurt
X
captain Amrinder Singh says any slow down development of Kartarpur Corridor will hurt

  • जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है
  • अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान को इस मसले की धार्मिक महत्ता समझ इसे करार के अनुसार पूरा करने की अपील की

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2019, 05:42 PM IST

चंडीगढ़/गुरदासपुर. जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसका असर करतारपुर कॉरिडोर पर भी नजर आने लगा है। इसके चलते रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान को इस मसले की धार्मिक महत्ता समझ इसे तय करार के मुताबिक पूरा करने की अपील की। साथ ही,  कैप्टन ने ट्वीट कर पाकिस्तानी रवैये पर ऐतराज जाहिर किया।

 

उन्होंने लिखा है, ‘काम की गति में लाए जा रहे धीमेपन की वजह से उन करोड़ों सिख समुदाय के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचेगी, जो लंबे अर्से से गुरु नानक देव जी की चरण-छो धरती के खुले दर्शन-दीदार की आस लगाए हुए हैं’।

 

हालांकि, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटने के बाद पंजाब सरकार ने राज्य में अलर्ट जारी कर रखा है। आगामी 20 अगस्त तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द किया गया। वहीं, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कश्मीर को देश का आंतरिक मसला बताते हुए पड़ोसी मुल्क को बहाना नहीं बनाने की नसीहत दी थी। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई है कि पाकिस्‍तान की प्रतिक्रिया व भारत से राजनयिक संंबंध को लेकर उठाए गए कदम का करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना