तरनतारन शहर में लगाए गए सीसी कैमरे ढाई साल से खराब

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:35 AM IST

Amritsar News - भास्कर न्यूज | तरनतारन/मुरादपुर शहर में लूटपाट और चोरी की घटनाएं रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन की ओर से लगाए गए...

Tarantaran News - cc cameras installed in tarn taran city for two and a half years
भास्कर न्यूज | तरनतारन/मुरादपुर

शहर में लूटपाट और चोरी की घटनाएं रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन की ओर से लगाए गए क्लाेज सर्किट (सीसी) कैमरे ढाई साल से खराब पड़े हैं। तीन साल पहले तरनतारन के तत्कालीन एसएसपी मनमोहन कुमार शर्मा ने शहर के बोहड़ी चौक और चार खंभा चौक पर 12 कैमरे लगवाए थे। उस समय इन पर लगभग 4 लाख रुपए खर्च हुए थे और इन्हें तरनतारन सिटी थाने में बने पुलिस के कंट्रोल रूम से जोड़ा गया था। लगाए जाने के बाद यह कैमरे तीन-चार महीने ही चले और उसके बाद खराब हो गए। उसके बाद पुलिस-प्रशासन ने न तो इन कैमरों को बदलवाया है और न ही इनकी रिपेयर करवाई।

चार खंभा चौक में खराब सीसी कैमरा।

वेस्टर्न यूनियन ऑफिस में लूट करने वालाें का फुटेज के बावजूद 30 घंटे में सुराग नहीं

तरनतारन में वीरवार शाम 6.10 बजे दो नकाबपोश लुटेरे चार खंभा चौक स्थित वेस्टर्न यूनियन के रीजनल ऑफिस के मैनेजर से हथियारों के दम पर 3.56 लाख रुपए लूटकर ले गए थे। मौके पर पहुंची पुलिस टीम को ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज तो मिल गई लेकिन घनी आबादी वाले इस इलाके में लुटेरे किस तरफ से भागे, यह पता नहीं लग पाया। अगर खंभों पर लगे सीसी कैमरे ठीक होते तो पुलिस को उनकी फुटेज से मदद मिल सकती थी मगर ऐसा नहीं हो सका। इसी वजह से घटना के 30 घंटे बाद भी पुलिस लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा पाई है। हालांकि अब तरनतारन के एसएसपी कुलदीप सिंह चाहल ने कहा है कि इन कैमरों की रिपेयर जल्दी ही करवा दी जाएगी। चाहल ने कहा कि पुलिस वेस्टर्न यूनियन के रीजनल ऑफिस में लूट करने वाले युवकों की लोकेशन ट्रेस करने के अलावा अपने लेवल पर जांच कर रही है। जल्द ही लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

लोगों की सुरक्षा करने में पुलिस फेल : कुक्कू


- अश्वनी कुमार कुक्कू, प्रदेश उपाध्यक्ष, शिवसेना बाल ठाकरे

अमन शांति रखना पुलिस का काम... : इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स के जिला प्रधान गुरनाम सिंह धुन्ना ने कहा, ला एंड ऑर्डर बनाए रखना पुलिस का काम है। सरकारें सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे करती हों मगर आए दिन हो रही घटनाओं से इन दावों की हवा निकल जाती है।

Tarantaran News - cc cameras installed in tarn taran city for two and a half years
X
Tarantaran News - cc cameras installed in tarn taran city for two and a half years
Tarantaran News - cc cameras installed in tarn taran city for two and a half years
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543