पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

5 में से 2 एजेंट गिरफ्तार, ट्वीट कर विदेश मंत्री को दी कैप्टन ने जानकारी; लिखा-डीजीपी कर रहे निगरानी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • वायरल किए गए वीडियो के जरिये गुहार लगाने वालों में अमृतसर का भी एक दंपती शामिल
  • कपूरथला के युवक के परिजन बोले-कर्ज लेकर भेजा था नौकरी करने के लिए

अमृतसर. आर्मेनिया में पंजाब के लोगों के फंसे होने के मामले में 5 में से 2 एजेंटों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी की गिरफ्तारी के लिए कोशिशें जारी हैं। दरअसल पहले इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पंजाब सरकार को कार्रवाई करने के लिए कहा था। इसी के जवाब में ट्वीट कर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया है कि इस मामले की निगरानी खुद डीजीपी कर रहे हैं। जल्द ही कोई सकारात्मक परिणाम सामने आएगा।

 

 

.@SushmaSwaraj ji ref our conversation, 2 of the 5 accused in the case have been arrested by @PP_kapurthala police. The remaining too will be arrested soon. @PunjabPoliceInd DGP is personally monitoring the case on my directions. https://t.co/6XilHX1c7F

— Capt.Amarinder Singh (@capt_amarinder) February 8, 2019

 

 

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के कई लोग फर्जी एजेंटों का शिकार होने के बाद आर्मेनिया में भूखे मरने के लिए मजबूर हैं। कपूरथला जिले के कस्बा नडाला का है तो अमृतसर के इब्राहिमवाल का भी एक दंपती इनमें शामिल हैं। पीड़ितों ने विदेश से वीडियो बनाकर मदद की गुहार लगाई थी, वहीं युवक के परिजनों का कहना है कि उन्होंने कर्ज लेकर उन्हें एजेंट के माध्यम से यूरोप में नौकरी के लिए भेजा था। एजेंट को प्रति व्यक्ति चार लाख रुपए की राशि का भुगतान किया गया था। उन्हें जयपुर से 9 दिसंबर 2018 को हवाई जहाज से आर्मेनिया भेज दिया गया था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने परिजनों से दो अलग-अलग थानों ढिलवां और बेगोवाल में कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। साथ ही जब यह मामला विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संज्ञान में आया तो उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को ट्वीटर मैसेज भेज आरोपी एजेंटों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा था।

 

अब इन 5 में से 2 आरोपी एजेंट अब पुलिस की गिरफ्त में हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है, वहीं बाकी की गिरफ्तारी के लिए भी कोशिशों का दौर जारी है। इसी संबंध में शुक्रवार दोपहर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट के जरिये जानकारी दी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें