यूटीएस मोबाइल एप से रेल टिकट के लिए सुल्तानपुर लोधी में लगे काउंटर

Amritsar News - फिरोजपुर रेलवे डिवीजन के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने सुल्तानपुर लोधी में प्रकाश पर्व के अवसर पर आने वाली संगत के लिए...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:25 AM IST
Amritsar News - counters at sultanpur lodhi for train tickets from uts mobile app
फिरोजपुर रेलवे डिवीजन के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने सुल्तानपुर लोधी में प्रकाश पर्व के अवसर पर आने वाली संगत के लिए ‘यूटीएस ऑन मोबाइल’ एप का प्रयोग कर टिकट लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यात्री एप का इस्तेमाल कर टिकट बुक कर सकते है। इसके लिए सुल्तानपुर लोधी रेलवे स्टेशन, गुरुद्वारा श्री बेर साहिब, राज्य सरकार द्वारा बनाए गए टेंट सिटी के अलावा और जहां-जहां भी यात्रियों के लिए होर्डिंग बनाए गए हंै, उन जगहों पर मोबाइल के साथ प्रिंटर भी लगा दिए गए है, जहां से स्वयंसेवक द्वारा ‘यूटीएस ऑन मोबाइल’ एप के द्वारा टिकट उपलब्ध कराया जा रहा है।

एप के माध्यम से ऐसे करें बुकिंग, यात्रियों को मिलेगी 5% छूट

गूगल प्ले स्टोर अथवा विंडो एप स्टोर से ‘यूटीएस ऑन मोबाइल’ मुफ्त में डाउनलोड करें। मोबाइल नंबर, नाम, पासवर्ड, लिंग तथा जन्मतिथि उपलब्ध कराकर रजिस्टर्ड करें। आर वैलेट को किसी यूटीएस काउंटर अथवा https://www.utsonmobile.indianrail.gov.in वेबसाइट पर उपलब्ध रिचार्ज ऑप्शन के द्वारा रिचार्ज करें। एप द्वारा टिकट की बुकिंग प्रस्थान से अधिकतम 3 घंटे पहले होगी लॉग इन के पश्चात ‘बुकिंग टिकट’ ऑप्शन को चुने। ‘Book Ticket’ ऑप्शन को चुनने के बाद कृपया नॉर्मल बुकिंग का ऑप्शन चुने। यात्रा टिकट के लिए, नोर्मल टिकट ऑप्शन को चुने। इस ऑप्शन में ‘बुक और ट्रैवल (पेपरलेस) या (विद पेपर) ऑप्शन को चुनें। मार्ग, यात्रियों की संख्या और ट्रेन का टाइप (सुपरफास्ट/मेल एक्सप्रेस/साधारण) चुनें। पेपर टिकट दिखाने के झंझट से बचे। एप के हिस्ट्री ऑप्शन ‘शो बुकड टिकट’ फीचर यात्रा का प्राधिकार होगा। यात्री कभी भी एप बंद करने के लिए ‘आर वैलेट’ खाता सरेंडर कर सकते है और खाता में उपलब्ध राशि को प्राप्त कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए एप के हैल्प डैस्क ऑप्शन अथवा https://www.utsonmobile.indianrail.gov.in पर देखा जा सकता है। गौरतलब है कि श्री गुरु नानक देव जी प्रकाश पर्व के लिए संगत आ रही है। इसी को मद्देनजर रखते हुए रेलवे विभाग ने यात्रियों की सुविधा के लिए इस एप के माध्यम से टिकट बुकिंग की अपील की है ताकि यात्रियों के लिए किसी भी प्रकार की कोई भी असुविधा न हो। उन्होंने बताया कि यात्री अपने फोन पर भी ‘यूटीएस ऑन मोबाइल’ एप डाउनलोड कर सकते है। “यूटीएस ऑन मोबाइल” एप से टिकट लेने पर 5 प्रतिशत की छूट भी मिलती है। इससे यात्रियों को सही सुविधा मिल जाएगी।

X
Amritsar News - counters at sultanpur lodhi for train tickets from uts mobile app
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना