पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एसएसपी देहाती की रिपोर्ट से दलित समाज असंतुष्ट

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तरनतारन के डीसी ऑफिस में दलित समाज की महिला और अन्य लोगों से राजनीतिक लोगों की तरफ से की मारपीट की घटना की जांच एसएसपी देहाती अमृतसर की तरफ से कर दी गई है। इस रिपोर्ट से असंतुष्ट होकर शनिवार को दलित समाज की सभी जत्थेबंदियों ने मिलकर हाल गेट केंद्रीय भगत रविदास मंदिर में बैठक की।

इसमें फूले अंबेडकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी के महासचिव रविंदर हंस और रेहड़ी-फड़ी यूनियन के प्रधान डाॅ. इंद्रजीत और शिरोमणि जरनैल बाबा जीवन सिंह धर्म प्रचार से प्रधान इंद्रजीत सिंह समेत नश्तर नाथ शेरगिल और बीबी हरविंदर कौर उसमा मुख्य रूप से शामिल हुईं। बाद दोपहर 12 से 2 बजे तक चली बैठक दौरान फूले अंबेडकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी के महासचिव रविंदर हंस ने अमृतसर एसएसपी देहाती की तरफ से दलितों परिवारों के साथ हुई मारपीट की जांच को एक तरफा बताया।

उन्होंने कहा कि एसएसपी देहाती ने अपनी रिपोर्ट में लड़ाई दो गुटों में होने की बात कही है जो सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि आईजी ऑफिस में जो जांच कमेटी बनाई थी उसमें उन्हें (रविंदर हंस) शामिल किया था। परंतु तीन दिनों तक इंजतार करने के बाद भी एसएसपी देहाती अमृतसर ने उन्हें कोई भी फोन नहीं किया और न जांच में शामिल करना उचित समझा। इससे साफ जाहिर होता है कि पुलिस राजनीतिक दबाव में आकर काम कर रही है। वहीं पुलिस की तरफ से दिया फैसला उन्हें मंजूर नहीं है। इसी दौरान दलित समाज की अन्य जत्थेबंदियों ने कहा कि अब पुलिस के साथ कोई बीतचीत न करके बुधवार को इसी मंदिर में बैठक करके कोई ठोस कदम उठाएंगे। इसमें जीटी रोड, दिल्ली लाहौर बाइपास या फिर कोई अन्य संघर्ष की राह अपनाई जा सकती है। इस मौके पर डॉ. अजीत सिंह, कुलदीप सिंह, सुखचैन सिंह, जसवंत सिंह, जगा सिंह, हरपाल सिंह, बाबा जीवन सिंह स्पोर्टस क्लब गुरु की वडाली, परमजीत सिंह, विंदर सिंह नेता, विश्व वाल्मीकि कौमी एकता धर्म समाज के राष्ट्रीय प्रधान जोगिंदर सिंह शामिल रहे।

एसएसपी देहाती पुलिस की तरफ से बनाई रिपोर्ट से असंतुष्ट दलित समाज ने मीटिंग कर संघर्ष की रणनीति बनाई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें