• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Drug factory running in Akali leader's kothi in punjab, 6 arrested including Afghan national with 188 kg heroin and 207 kg chemical, latest news on drugs

पंजाब / अकाली नेता की कोठी में चल रही थी ड्रग्स फैक्टरी, 188 किलो हेरोइन और 207 किलो केमिकल के साथ अफगानी समेत 6 गिरफ्तार

सुखबीर सिंह उर्फ हैप्पी की गिरफ्तारी के बाद इस फैक्टरी का खुलासा हुआ। सुखबीर सिंह उर्फ हैप्पी की गिरफ्तारी के बाद इस फैक्टरी का खुलासा हुआ।
हैप्पी से पूछताछ के बाद मास्टरमाइंड नामी कपड़ा व्यापारी अंकुश कपूर को गिरफ्तार किया गया। हैप्पी से पूछताछ के बाद मास्टरमाइंड नामी कपड़ा व्यापारी अंकुश कपूर को गिरफ्तार किया गया।
X
सुखबीर सिंह उर्फ हैप्पी की गिरफ्तारी के बाद इस फैक्टरी का खुलासा हुआ।सुखबीर सिंह उर्फ हैप्पी की गिरफ्तारी के बाद इस फैक्टरी का खुलासा हुआ।
हैप्पी से पूछताछ के बाद मास्टरमाइंड नामी कपड़ा व्यापारी अंकुश कपूर को गिरफ्तार किया गया।हैप्पी से पूछताछ के बाद मास्टरमाइंड नामी कपड़ा व्यापारी अंकुश कपूर को गिरफ्तार किया गया।

  • अमृतसर के सुल्तानविंड इलाके में एसटीएफ की रेड, एसएस बोर्ड का मेंबर भी रहा अकाली नेता
  • आईसीपी में  532 किलो हेरोइन की रिकवरी के बाद राज्य में दूसरी सबसे बड़ी खेप पकड़ी

दैनिक भास्कर

Feb 01, 2020, 01:53 AM IST

अमृतसर. एसटीएफ टीम ने गुरुवार देर रात सुल्तानविंड इलाके में ड्रग्स फैक्टरी का पर्दाफाश किया। फैक्टरी से 188 किलो हेरोइन और 207 किलो केमिकल समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें एक अफगानिस्तान का नागरिक भी शामिल है। हेरोइन की यह बरामदगी आईसीपी में पकड़ी गई 532 किलो हेरोइन के बाद राज्य की दूसरी सबसे बड़ी खेप बताई जा रही है।

जिस कोठी में यह धंधा चल रहा था, वह एक अकाली नेता अनवर मसीह की है। अकाली सरकार में वह एसएस बोर्ड का मेंबर भी रहा है। पुलिस के पास उक्त नेता ने किराएदारों की सूची भी नहीं दी थी। फिलहाल, पुलिस ने अकाली नेता को इस मामले में नहीं जोड़ा है।

एसटीएफ के एडीजीपी हरप्रीत सिंह सिद्धू ने बताया सुल्तानविंड के आकाश विहार में कोठी से 188.455 किलो हेरोइन, 38.220 किलो डेक्स्ट्रोमेथोर्फिन पाउडर, 25.865 किलो कैफीन पाउडर और 6 ड्रमों में रखा 207.13 किलो केमिकल जब्त किया। पुलिस ने नौशहरा खुर्द के जिम कोच सुखविंदर सिंह, मेजर सिंह, अफगानी नागरिक अरमान और एक युवती को भी गिरफ्तार किया है। दो लोग सुखबीर और अंकुश कपूर पहले ही पकड़े जा चुके हैं।

ऐसे पर्दाफाश
मोहाली में 29 जनवरी को 6 किलाे हेराेइन के साथ पकड़े गए सुखबीर सिंह उर्फ हैप्पी निवासी अजनाला की गिरफ्तारी के बाद इस फैक्टरी का खुलासा हुआ। हैप्पी से पूछताछ के बाद मास्टरमाइंड नामी कपड़ा व्यापारी अंकुश कपूर को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद 30 जनवरी को एसटीएफ आकाश विहार में रेड करने पहुंची। यहीं से हेराेइन और उसकी मात्रा बढ़ाने वाला 207 लीटर केमिकल भी बरामद हुआ है।
 

इटली में गिरफ्तार तस्कर संधू का नाम भी जुड़ा, एसटीएफ इंटरपोल की मदद लेगी

एडीजीपी सिद्धू ने बताया कि इस रैकेट में रणजीत एवेन्यू के सिमरनजीत सिंह संधू का नाम भी जुड़ रहा है। संधू को दो साल से गुजरात एटीएस ढूंढ रही थी। गुजरात में एटीएस ने पाक से समुद्र के रास्ते पहुंची 300 किलो हेरोइन की खेप पकड़ी थी, जो इसी संधू के कहने पर पंजाब भेजी जानी थी।

संधू को इंटरपोल पुलिस ने इटली में डिटेन कर लिया है। जल्द ही एसटीएफ टीम इंटरपोल के सामने रखकर संधू का रिमांड भी लेगी। वहीं, 10 दिन पहले ही अफगानिस्तान से अरमान दिल्ली से होकर अमृतसर पहुंचा था।

जिम में मिले थे संधू और किंगपिन कपूर
माल रोड स्थित तलवाकर जिम में कसरत करते हुए सिमरनजीत संधू और किंगपिन माने जा रहे अंकुश कपूर की मुलाकात हुई थी। पकड़े गए दो अन्य साथी सुखविंदर सिंह और मेजर सिंह भी इसी जिम में हेल्पर व ट्रेनर के तौर पर काम करते थे। अंकुश की तरफ से मंगवाई गई इस खेप को पुलिस पहेली मान रही है। वहीं, पकड़ी गई युवती की भूमिका की भी जांच चल रही है। अंकुश कपूर कई सालों से क्वींस रोड स्थित दुकान पर कपड़े का व्यापार करता है। 

सीएम ने कहा- किसी भी दोषी को नहीं बख्शेंगे
मामले में अकाली नेता का नाम आने पर सीएम कैप्टन ने कहा किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा, चाहे वह किसी भी पार्टी से हो। सीएम ने साफ किया कि उनकी सरकार ने नशों के कारोबार के साथ जुड़े किसी भी तस्कर, गैंगस्टर और आतंकवादी को बोलने नहीं दिया है।

बंद रहते थे कोठी के दरवाजे
आसपास के लोगों का कहना है कि कोठी में रहने वाले दो पुरुष और महिला कम ही बाहर निकलते थे। घर के खिड़की व दरवाजे तक बंद रहते थे। अफगानी नागरिक तक की जानकारी किसी को नहीं है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना