पंजाब / सोनी बोले- 5178 टीचर्स अगले महीने से होंगे पक्के, तनख्वाह भी पूरी मिलेगी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 05:23 AM IST



शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी
X
शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनीशिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी

  • शिक्षा मंत्री का एलान- वालंटियर्स, शिक्षा प्रोवाइडर्स के वेतन में 1500 रु. वृद्धि 
  • अच्छा काम करने वालों को करेंगे सम्मानित
     

अमृतसर. शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा है कि अगले महीने से 5178 टीचर्स को पक्का कर पूरी तनख्वाह दी जाएगी। शिक्षा प्रोवाइडर्स और वालंटियर टीचर्स के वेतन में भी अगले महीने से 1500 रुपए वृद्धि की जा रही है। रविवार को जारी एक बयान में सोनी ने ये एलान किए हैं।

 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। इस कड़ी के तहत अध्यापकों को पक्का किया जा रहा है, ताकि वे तन-मन से बच्चों की पढ़ाई की तरफ ध्यान दे सकें। उन्होंने बताया कि बीते समय में यूनियनों की ओर से लगाए गए धरनों के दौरान सस्पेंड किए गए शिक्षकों को बहाल कर दिया गया है। धरनों में शामिल होने के कारण अस्थायी ड्यूटी पर दूर भेजे गए टीचर्स की ड्यूटी भी पुराने स्कूलों में देने के आदेश दिए गए हैं।

 

अच्छा काम करने वालों को करेंगे सम्मानित :
सोनी ने साफ किया कि बतौर शिक्षा मंत्री उन्होंने कभी अध्यापकों का वेतन बढ़ाने का वायदा नहीं किया, चाहे कोई भी वीडियो या ऑडियो रिकाॅर्डिंग देख ली जाए। क्योंकि यह कैबिनेट का फैसला है। उन्होंने कहा कि बच्चों के सालाना परीक्षाएं नजदीक आ रही हैं।

 

अध्यापकों को अपनी जिम्मेदारी पहचानते हुए पढ़ाई की तरफ ध्यान देना चाहिए। जो अध्यापक, मुख्य अध्यापक, प्रिंसिपल और अन्य शिक्षा अधिकारी अच्छा काम करेंगे, उन्हें सीएम से मिलाया जाएगा और गणतंत्र दिवस व स्वतंत्र दिवस पर होने वाले समागम में सम्मानित भी किया जाएगा।

COMMENT