पूर्व स्टूडेंट ने बेटे के बर्थ-डे पर जीएनडीएच को दिया बेबी इनक्यूबेटर

Amritsar News - आमतौर पर लोग बच्चों का जन्म दिन होटलों या फिर घर में ही पूरे तामझाम के साथ मनाते हैं और इस पर अपनी सामर्थ्य के...

Oct 10, 2019, 07:26 AM IST
आमतौर पर लोग बच्चों का जन्म दिन होटलों या फिर घर में ही पूरे तामझाम के साथ मनाते हैं और इस पर अपनी सामर्थ्य के मुताबिक खर्च करते हैं। इसके विपरीत एक डॉक्टर ने सेवा भावना से प्रेरित होकर अपने बेटे का जन्मदिन गुरु नानक देव अस्पताल से संबंधित बेबे नानकी मदर एंड चाइल्ड केयर सेंटर को बेबी इनक्यूबेटर देकर मनाया।

डॉ. परमजीत सिंह अरोड़ा, जिनका अपना प्राइवेट अस्पताल है और उनकी पढ़ाई लिखाई सरकारी मेडिकल कॉलेज तथा गुरु नानक देव अस्पताल में हुई है। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अरोड़ा के बेटे का यह पहला जन्म दिन था, जिसे उन्होंने बुधवार को असप्ताल में बेबी इनक्यूबेटर भेंट करके मनाया। इस मौके पर उनके पिता सोहन सिंह, मां अविनाश कौर, प|ी रमनजोत कौर के अलावा गुरु नानक देव अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. जगदेव सिंह कुलार, अस्पताल के पेडियाट्रिक विभाघ की मुखी डॉ. मनमीत कौर सोढी आदि मौजूद थे।

डॉ. अरोड़ा और उनके परिवार के लोगों का कहना है िक उनके मन में यह भावना था कि जन्मदिन उस तरीके से मनाया जाए जिससे समाज का भला है।

डॉ. कुलार का कहना है कि अरोड़ा परिवार की सेवा भावना से अस्पताल से संबंधित दूसरे डॉक्टर तथा समाज के लोग भी प्रेरणा ले सकते हैं। डॉ. सोढी का कहना है कि यहां पर रोजाना 30 से 40 मरीज आते हैं और इसमें से 8 से 10 फीसदी बच्चों को वेंटिलेटर की जरूरत पड़ती है। इसकी जरूरत उन बच्चों को पड़ती है जो समय से पहले पैदा होते हैं या फिर उनको पैदा होते ही सांस की दिक्कत होती है। अस्पताल के प्रवक्ता डॉ. राकेश शर्मा का कहना है कि आमतौर पर अगर किसी बच्चे को प्राइवेट अस्पताल में बेबी इनक्यूबेटर की सुविधा दी जाए तो एक दिन का खर्च कम से कम 10 हजार आता है और आमतौर पर 10 दिन कर इसकी जरूरत पड़ती है, दवा का खर्च अलहदा होता है।

उन्होंने बताया कि यहां पर आम लोग डिलिवरी को आते हैं, जिनके लिए अरोड़ा परिवार का यह योगदान वरदान से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि बेटे का जन्मदिन इस तरह मनाकर डॉ. परमजीत सिंह अरोड़ा ने समाज को एक संदेश दिया है कि खर्च किया जाए तो केवल समाजसेवा के लिए।

इनक्यूबेटर भेंट करते डॉ. परमजीत सिंह अरोड़ा। इस मौके पर डॉ. मनजीत कौर सोढी, जीएनडीएच के एमएस डॉ. जगदेव सिंह कुलार मौजूद रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना