पंजाब / जमीन के बंटवारे में बाप ने ली बेटे की जान, पत्नी को बताए बिना कर डाला अंतिम संस्कार



Family Dispute Domestic Violence Land Dispute, Father Murdered His Son
X
Family Dispute Domestic Violence Land Dispute, Father Murdered His Son

  • अमृतसर के कस्बा अजनाला में मजीठा रोड निवासी अमरपाल सिंह (47) के रूप में हुई मृतक की पहचान
  • पत्नी की शिकायत पर मां-बाप, भाई और दो अन्य के खिलाफ केस दर्जए छापेमारी जारी

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 02:31 PM IST

अजनाला (अमृतसर). कस्बा अजनाला में एक युवक की उसके पिता ने ही हत्या कर दी। वारदात की वजह जमीन का बंटवारा बताया जा रहा है। इतना ही नहीं उसकी पत्नी को बताए बिना उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। पत्नी के आरोप के आधार पर पुलिस ने पिता, मां, भाई और दो अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

मृतक की पहचान मजीठा रोड स्थित ऋषि विहार निवासी अमरपाल सिंह (47) के रूप में हुई है। थाना झंउेर की पुलिस को दिए बयान में उसकी पत्नी गुरपिंदर कौर ने बताया कि उसकी शादी 2002 में विछोआ गांव निवासी अमरपाल सिंह के साथ हुई थी। वह अपने पति और दो बेटियों के साथ पिछले कुछ साल से मजीठा रोड स्थित रिषी विहार इलाके में रह रही है। उनके ससुराल परिवार के पास काफी जमीन है। पति के हिस्से में भी काफी जमीन आती थी, जिसे उसका ससुराल परिवार हड़पना चाहता था। ससुर मनजिंदर पाल सिंह ने उसके पति की जमीन भी परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर किसी तरह कर कर दी। जब इसका पता चला तो कुछ दिन पहले उसके पति ने अजनाला स्थित तहसील से रिकॉर्ड निकलवाया।

 

पत्नी का आरोप है कि रिकॉर्ड देखकर परिवार के द्वारा की जा रही धोखाधड़ी का पता चला इसके बाद वह गांव झंडेर चले गए। दो नवंबर को उसे गांव से किसी व्यक्ति ने फोन कर बताया कि उनके ससुरालियों ने जमीन को लेकर झगड़ा कर रहे उनके पति अमरपाल की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। वह उसी वक्त किसी तरह से गांव पहुंची। उसके गांव पहुंचने से पहले ही ससुराल वालों ने उसके पति का अंतिम संस्कार तक कर डाला। उसे कोई जानकारी तक नहीं दी।

 

पुलिस ने अमरपाल के पिता मनजिंदर सिंह निवासी गांव विछोआ, मां मनबीर कौर, भाई हरकरण सिंह के अलावा कंवल कौर और साहिबजीत सिंह के खिलाफ हत्या, शव को खुर्द-बुर्द करने और गबन के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर अवतार सिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना