धारा-370 खत्म करने के विरोध में किसानों ने तरनतारन में पुतला फूंका

Amritsar News - तरनतारन में केंद्र सरकार का पुतला फूंकते किसान और मजदूर। भास्कर न्यूज़ | तरनतारन किसान मजदूर संघर्ष कमेटी...

Bhaskar News Network

Aug 20, 2019, 08:50 AM IST
Tarantaran News - farmers blew mannequin in tarn taran to protest against abolition of section 370
तरनतारन में केंद्र सरकार का पुतला फूंकते किसान और मजदूर।

भास्कर न्यूज़ | तरनतारन

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब की विशेष मीटिंग गांव निकी मानोचाल में हुई। मीटिंग उपरांत किसानों द्वारा केंद्र सरकार का पुतला फूंका गया। इस बारे में सविंदर सिंह चौताला ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार ने कश्मीर के लोगों के साथ धोखा किया है।

धारा एक 370 और 35ए तोड़कर मोदी सरकार कॉर्पोरेट घरानों को लाभ पहुंचाना चाहती है। कश्मीर के बाद मोदी सरकार पंजाब की खेती को खत्म करके मंडी को प्राइवेट हाथों में सौंपने जा रही है जिससे किसानों की दुर्दशा और भी खराब हो जाएगी। चौताला ने कहा कि किसान पहले ही कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है। प्राइवेट घरानों द्वारा किसान का और खून चूसा जाएगा जिस कारण किसानों की खुदकुशी बड जाएंगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नया यू ए पी ए कानून भी पास कर रही है जिस तहत अपनी मांगू के लिए बोलने वाले लोगों को जेल में बंद कर दिया जाएगा। किसान और मजदूर इस कानून का सख्त विरोध करेंगे उन्होंने कहा कि पंजाब की कैप्टन सरकार ने लोगों से झूठे वादे करके सत्ता हासिल की है कैप्टन सरकार ने पिछले लगभग 3 सालों में कोई भी वादा पूरा नहीं किया आने वाली विधानसभा चुनाव में कैप्टन सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

किसानों और मजदूरों ने कहा कि केंद्र यूं ही नए-नए कानून पास कर रहा है मगर कियानों और मजदूरों की समस्याओं पर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। किसान और मजदूर दिन-प्रतिदिन रसातल में जा रहे हैं। अब ये सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार बड़े-बड़े कारपोरेट घरानों को तो फायदा पहुंचा रही है। इस मौके लखविंदर सिंह पलाश और रविंद्र सिंह डाले के कुलदीप सिंह गुरमीत सिंह कुलविंदर कौर सतनाम सिंह अनूप सिंह आदि मौजूद थे।

X
Tarantaran News - farmers blew mannequin in tarn taran to protest against abolition of section 370
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना