आठ घंटे बिजली न मिलने पर किसानों ने दिया धरना

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खडूर साहिब बिजली दफ्तर के बाहर धरना देते किसान।

भास्कर न्यूज | तरनतारन

खडूर साहब के बिजली दफ्तर के बाहर किसान-मजदूर सघंर्ष कमेटी ने धरना दिया। यह धरना तरफ से जोन प्रधान दयाल सिंह मियाविंड का नेतृत्व में दिया गया। इस मौके पर दयाल सिंह मियाविंड ने कहा कि बेहारीपुर फीडर की मोटराें को बिजली सप्लाई 8 घंटे देने की बजाय चार घंटे ही दी जा रही है।

बार-बार शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस कारण गांव बेहारीपुर, आलमपुर और वैरोवाल बवों आदि किसानों ने बिजली दफ्तर खडूर साहब में धरना दिया।

किसानों के साथ सरकार की तरफ से जो वादे किए थे सरकार उन वादों से भागती नज़र रही हैं। बिजली की स्पलाई पूरी न मिलने करके किसाना की धान की फ़सल का भारी नुक्सान भी हो सकता है इस करके मजबूर किसानाें को आज धरना लाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस मौके पर बिजली आधिकारी की तरफ से भरोसा देने और किसाना की तरफ से धरना उठा लिया।

वहीं इस बारे में एसडीओं मनदीप कौर ने कहा कि किसानों की तरफ से मोटरों का लोड बढ़ाया गया है। इस करके फीडरों पर लोड बढ़ने के कारण सिर्फ एक दिन परेशानी आई थी। दो दिन में इसका हल निकल कर किसानों को निर्विघ्न सप्लाई जारी की जाएगी। इस मौके हरबिंदर सिंघ कंग, इकबाल सिंघ वड़िंग, मनजीत सिंघ वैरोवाल, मुख़्त्यार सिंघ बेहारीपुर, गुरिंदर सिंघ कोटली, मनजीत सिंह मियाविंड, प्यारा सिंह बाणिया, परमजीत सिंघ बाठ, भगवान सिंह संघर आदि किसान मौजूद थे। इसके अलावा अन्य भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...