गलियों में फायर ब्रिगेड नहीं पहुंचती, इसलिए 120 दुकानों पर लगवाए अग्निशमन यंत्र

Amritsar News - आगजनी की सूरत में तंग गलियों के अंदर फायर ब्रिगेड की मदद पहुंचने की मुश्किल को देखते हुए इलेक्ट्रिकल ट्रेडर्स...

Nov 11, 2019, 07:27 AM IST
आगजनी की सूरत में तंग गलियों के अंदर फायर ब्रिगेड की मदद पहुंचने की मुश्किल को देखते हुए इलेक्ट्रिकल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने अपने हर मेंबर के शोरूमों/दुकानों में अग्निशमन यंत्र लगवाए हैं। एसोसिएशन के साथ जुड़े शहर के 120 होलसेलरों की दुकानों पर अग्निशमन यंत्र लगवाना लाजिमी किया गया था। वहीं एसोसिएशन ने यह सबकुछ अपने खर्च पर किया है और आगे री-फिलिंग भी खुद करवाकर देगी। इसी के साथ ही एसोसिएशन शहर के अन्य कारोबारियों को भी अपने-अपने कारोबारिक प्रतिष्ठानों पर अग्निशमन यंत्र लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है।

एसोसिएशन ने उठाया सारा खर्च, एक सदस्य के मशविरे पर अमल किया

इलेक्ट्रिकल ट्रेडर्स एसोसिएशन अमृतसर के प्रधान बलबीर भसीन के मुताबिक एसोसिएशन की मीटिंग के दौरान ट्रेड की भलाई के लिए उन्होंने सभी मेंबरों से सुझाव मांगे थे। जिसमें एसोसिएशन के मेंबर गुरजीत सिंह ने हर दुकान/शोरूम पर सेफ्टी के लिए अग्निशमन यंत्र लगवाए जाने का सुझाव दिया था। जिसके बाद तुरंत ही इसपर अमल शुरू करते हुए हर मेंबर के लिए शोरूम में अग्निशमन यंत्र लगवाना लाजिमी किया गया। वहीं एक हफ्ते के अंदर ही सभी 120 मेंबरों की दुकानों पर यह यंत्र लगवा दिए गए हैं। इन यंत्रों का इस्तेमाल बाजार की सेफ्टी के लिए भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हाल बाजार, रविदास रोड, कटड़ा शेर सिंह, जेल गली, कटड़ा बग्घियां, बस स्टैंड, पुतलीघर, मजीठा रोड बाईपास, फतेहगढ़ चूड़ियां रोड बाईपास, अजनाला रोड बाईपास, सुल्तानविंड रोड, गुरू बाजार, तरनतारन रोड व अन्य इलाकों में एसोसिएशन से जुड़े मेंबर हैं।

सभी को मुहैया करवाई जाएंगी सेफ्टी किट्स : एसोसिएसन के प्रधान बलबीर भसीन के मुताबिक एसोसिएशन आगे सभी मेंबरों की इंश्योरेंस करवाएगी, ताकि जरूरत पड़ने पर उनकी आर्थिक मदद की जा सके। इसी के साथ ही सभी मेंबरों को सेफ्टी किट्स मुहैया करवाई जाएंगी। इसके अलावा एसोसिएशन युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए रैलियां भी आर्गेनाइज कर रही है और स्पोर्ट्स की तरफ ध्यान दिलवाने के लिए हाॅफ मैराथन भी करवाई जा चुकी है। कारोबारियों की जीएसटी से जुड़ी मुश्किलों को लेकर भी एसोसिएशन आवाज बुलंद करती आ रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना