रेहड़ी मार्केट में खाद्य पदार्थों पर भिनभिनाती हैं मक्खियां

Amritsar News - क्रिस्टल चौक के पास बनी रेहड़ी मार्किट में गंदगी और मच्छरों की भरमार के बीच ही खाद्य पदार्थ बेचे जा रहे है। यहां...

Sep 11, 2019, 07:30 AM IST
क्रिस्टल चौक के पास बनी रेहड़ी मार्किट में गंदगी और मच्छरों की भरमार के बीच ही खाद्य पदार्थ बेचे जा रहे है। यहां रेहड़ी लगाने वाले लोग किसी भी तरह के नियम का पालन नहीं कर रहे है। खाद्य पदार्थ बनाने के समय इन लोगों के हाथ में दस्ताने तक भी नहीं रहते। इतना ही नहीं जो सामान लोगों को बेचने के लिए रखा रहता है, उस पर मक्खी और मच्छरों भिनभिनाते रहते हंै। इसकी एक रिपोर्ट फूड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया के स्टेट कंसल्टेटिव कमेटी मैंबर वरुण भाटिया ने बनाकर चंडीगढ़ स्थित हैड आफिस में भेजी है। उन्होंने अपने जीएम को शिकायत भी की है कि जिन अधिकारियों की लापरवाही से यह काम हो रहा है, उनके साथ-साथ उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि डीएचओ और फूड इंस्पेक्टर की नाक तले यह सब हो रहा है, लेकिन उनका ध्यान तक नहीं है।

उन्होंने कहा कि उन्हें कई शिकायते मिल रही थी कि उक्त रेहड़ी मार्किट में गंदगी के आलम में लोगों को सामान बेचा जाता है। इसके बाद जब वह मौके पर पहुंचे तो हाल वाकई हैरानीजनक थे।

रेहड़ियों के आसपास लगे गंदगी के ढेर, कूड़े के लिए डस्टबिन तक नहीं

जो खाने वाली चीजें लोगों के बेची जानी थी, उन पर मक्खियां और मच्छर भिनभिना रहे थे। आस-पास गंदगी के ढेर लगे हुए थे। रेहड़ी वालों की तरफ से कोई डस्टबिन का कोई बंदोबस्त तक भी नहीं था। इस बारे जब दुकानदारों से पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने इसकी एक रिपोर्ट बनाकर फोटो और वीडियो की सीडी अपने उच्चाधिकारियों को भेज दी है और डीएचओ को भी अपील की है कि चेकिंग करके इन सभी के खिलाफ बनती जरूरी कार्रवाई की जाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना