सीकेडी के पूर्व एजुकेशन डायरेक्टर ने जत्थेदार से की अणखी की शिकायत

Amritsar News - चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) के एजूकेशन डायरेक्टर रह चुके पूर्व अाईएएस अधिकारी हरभुपिंदर सिंह नंदा ने दीवान की धर्म...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Amritsar News - former education director of ckd complained to jathedar
चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) के एजूकेशन डायरेक्टर रह चुके पूर्व अाईएएस अधिकारी हरभुपिंदर सिंह नंदा ने दीवान की धर्म प्रचार कमेटी के चेयरमैन भागसिंह अणखी के खिलाफ अकाल तख्त के जत्थेदार काे लिखित शिकायत दी है।

नंदा ने शिकायत में अणखी पर अपनी जिम्मेदारी ठीक ढंग से नहीं निभाने का अाराेप लगाते हुए उनकी दीवान की मेंबरशिप खत्म करने की मांग की है। नंदा ने कहा कि अणखी की जिम्मेदारी सिख नाैजवानाें में तेजी से बढ़ रहे पतितपुने काे राेकने की है। दूसरों को धर्म का पाठ पढ़ाने वाले अणखी के अपने ही परिवार के कुछ मेंबर पतित हैंं। नंदा ने कहा कि यह सब सिखाें की सबसे पुरानी संस्था पर काबिज रहने के लिए किया जा रहा है जबकि अणखी धर्म के प्रति अपनी जिम्मेदार सही तरह से निभाने में असफल रहे हैं। जब वह अपने घर में ही धर्म काे बहाल नहीं रख पा रहे ताे किसी दूसरे को किस तरह धर्म की अाेर वापिस लाएंगे।

नंदा ने अपने पत्र की कॉपी दूसरे तख्तों के जत्थेदाराें काे भी भेजी है। इसके साथ उन्हाेंने दीवान के प्रधान, सचिव अाैर सभी मेंबराें काे रजिस्टर्ड लेटर भी भेजे हैं। सीकेडी मेंबर कुलजीत सिंह ने बताया कि उन्हें नंदा के पत्र की काॅपी मिली है।

दूसरी अाेर दीवान के प्रधान निर्मल सिंह ने कहा कि भाग सिंह अणखी के बच्चे विदेश में रहते हैं और दूसरे देश में रहते हुए बच्चे कई बार माता-पिता के प्रभाव काे नहीं कबूलते। इसके बावजूद अणखी अपनी जिम्मेदारी ठीक ढंग से निभा रहे हैं। उन्हाेंने शिकायत करने वाले हरभुपिंदर सिंह नंदा पर सवाल उठाते हुए कहा कि नंदा खुद पतित हैं।

X
Amritsar News - former education director of ckd complained to jathedar
COMMENT