जीएनडीएच: ऑक्सीजन प्लांट से सीसी कैमरा चोरी की जांच शुरू

Amritsar News - सरकारी मेडिकल कॉलेज से संबंधित गुरु नानक देव अस्पताल के आॅक्सीजन प्लांट से सीसीटीवी कैमरा चोरी करने और गैस चोरी...

Sep 14, 2019, 07:25 AM IST
Amritsar News - gndh cc camera theft investigation started from oxygen plant
सरकारी मेडिकल कॉलेज से संबंधित गुरु नानक देव अस्पताल के आॅक्सीजन प्लांट से सीसीटीवी कैमरा चोरी करने और गैस चोरी होने के मामले में मेडिकल रिसर्च एंड एजुकेशन विभाग के सचिव वीके तिवारी ने जांच के निर्देश दे दिए हैं। कॉलेज प्रबंधन ने तत्काल तीन मेंबरी कमेटी गठित करके जांच शुरू कर दी है। कमेटी ने प्लांट के कर्मचारियों-अधिकारियों के बयान कलमबद्ध किए हैं। जांच कमेटी में डॉ. मनमीत कौर, डॉ. अजीत सिंह, डॉ. रविंदर सिंह को शामिल किया गया है। फिलहाल जांच रिपोर्ट आगे विभाग को सौंपा गया है। बताते चलें कि प्लांट में लगा सीसी कैमरा 4 सितंबर को चोरी हो गया था, लेकिन इसकी जानकारी किसी ने भी प्रबंधन को नहीं दी। एमएस डॉ. जगदेव सिंह कुलार ने 10 सितंबर को दौरा किया तो इसकी जानकारी मिली। बाद में सचिव डीके तिवारी ने जांच के निर्देश दिए थे। एडवोकेट राजीव भगत ने सीएम से मांग की कि इस मामले के जांच उच्च स्तर पर करवाई जाए और दोषियों को दंड दिया जाए।

जीएनडीएच का सोमवार को दौरा करेगी हाईपावर्ड कमेटी

अमृतसर | जीएनडीएच में बेहतर सेहत सेवाएं मुहैया करवाने आैर अनियमितताओं का जायजा लेने और उसमें अनुकूल सुधार के लिए हाईपावर्ड कमेटी सोमवार को अस्पताल का दौरा करेगी। कमेटी का अधिकारियों के साथ मेडिकल रिसर्च एवं एजुकेशन विभाग के सचिव, खुद विभाग के मंत्री भी शामिल होंगे। बताते चलें कि जीएनडीएच में सेहत सेवाओं को लेकर अक्सर विवाद पैदा होता रहा है। कभी दवाओं-स्टाफ की कमी तो कभी चोरी जैसी घटनाएं आम तौर पर होती रही हैं। ऐसे मामलों को लेकर कॉलेज को संचालित करने वाले सरकारी मेडिकल कॉलेज तथा अस्पताल प्रबंधन की खासी भद्द पिटती रही है। फिलहाल इन तमाम मुश्किलों को प्रबंधन विभाग के ध्यान में बार-बार लाता रहा है। उसी को गंभीरता से लेते हुए हाईपावर्ड कमेटी के केके तालवाड़, विभाग के सचिव डीके तिवारी तथा खुद शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी भी सोमवार को यहां पहुंचेंगे और सुधारात्मक कार्रवाई का हिस्सा बनेंगे।

X
Amritsar News - gndh cc camera theft investigation started from oxygen plant
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना