तरनतारन की गुरशरण कौर काे 76 किलो वेट कैटेगरी में गोल्ड

Amritsar News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | अमृतसर नेपाल के काठमांडू में जारी साउथ एशियन (सैफ) गेम्स में गुरशरणप्रीत कौर ने गोल्ड मेडल...

Dec 11, 2019, 07:26 AM IST
Amritsar News - gursharan kaur of tarn taran gold in 76 kg weight category
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | अमृतसर

नेपाल के काठमांडू में जारी साउथ एशियन (सैफ) गेम्स में गुरशरणप्रीत कौर ने गोल्ड मेडल जीता। पंजाब पुलिस में एसआई रैंक की खिलाड़ी गुरशरणप्रीत ने इसी माह पीएपी में हुई सीनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में भी 76 वेट कैटेगरी में हरियाणा की पूजा को हराकर गोल्ड मेडल जीता था। इसके बाद उसकी सैफ गेम्स में सिलेक्शन हुई थी।

गौरतलब है कि गुरशरणप्रीत कौर ने 7 साल बाद अपनी घर की जिम्मेदारियों के बीच ओलंपिक में जाने का सपना लिए फिर से रेसलिंग में कदम रख कर पंजाब का नाम रोशन किया है। गुरशरण विदेश में 28 बार भारत की तरफ से रेसलिंग में पार्टिसिपेट कर चुकी हैं। साल 2000 में उसे हैमर थ्रो गेम से स्पोर्ट्स कोटा पुलिस में भर्ती होने का मौका मिला था लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था और पद्मश्री करतार पहलवान के कहने पर ही रेसलिंग शुरू की और आज देश के लिए कई बार खेलने का मौका मिला और अगला लक्ष्य ओलंपिक गेम्स है। तरनतारन के गांव बड़िंग की रहने वाली गुरशरणप्रीत की मैरिज साल 2013 में पंजाब पुलिस के कांस्टेबल के साथ अजनाला में हुई, लेकिन शादी ज्यादा सक्सेस नहीं रही। साल 2017 में अंतिम वर्ल्ड चैंपियनशिप कैनेडा में खेलने के बाद घर की परेशानियों के चलते गुरशरण ने रेसलिंग से दूरी बना ली। लेकिन पिछले साल रेसलिंग की शुरुआत की और ऑल इंडिया पुलिस गेम्स जयपुर में गोल्ड मेडल के साथ इस साल पांच भारत केसरी के टाइटल अपने नाम किए हैं। भारतीय रेसलिंग टीम के कोच विक्रम शर्मा ने गुरशरण की इस जीत पर उसे बधाई देते भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

मेडल के साथ गुरशरण।

X
Amritsar News - gursharan kaur of tarn taran gold in 76 kg weight category
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना