• Hindi News
  • Punjab
  • Amritsar
  • Amritsar News harsimrat kaur tweeted construction of corridor will be completed in time history will be created

हरसिमरत कौर ने किया ट्वीट कॉरिडोर का निर्माण कार्य समय रहते किया जाएगा पूरा, रचा जाएगा इतिहास

Amritsar News - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को करतारपुर गलियारे का उद‌्घाटन करेंगे। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने एक...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:15 AM IST
Amritsar News - harsimrat kaur tweeted construction of corridor will be completed in time history will be created
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को करतारपुर गलियारे का उद‌्घाटन करेंगे। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने एक ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी है। हरसिमरत ने ट्वीट करते हुए लिखा, “गुरु नानक देव जी के आशीर्वाद से, श्री करतारपुर साहिब के ‘खुले दर्शन दीदार’ की सिख पंथ की अरदास आखिरकार वास्तविकता में बदलने जा रही है। उन्होंने कहा कि 8 नवंबर को इतिहास रचा जाएगा। प्रधानमंत्री 8 नवंबर को डेरा बाबा नानक पहुंच रहे हैं। वहीं कॉरिडोर का शुभारंभ किया जाएगा। हरसिमरत कौर ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हम गुरु ग्रंथ साहिब के तहे दिल से शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने मोदी को 72 साल पहले की गई गलती को दुरुस्त करने का सामर्थ्य बख्शा और हमें गुरू घर से जोड़ा। प्रस्तावित करतारपुर कॉरिडोर दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक के साथ जोड़ेगा और भारतीय श्रद्धालु वीजा मुक्त यात्रा कर सकेंगे। उन्हें करतारपुर साहिब जाने के लिए केवल परमिट हासिल करना होगा। उधर दूसरी ओर पाक कॉरिडोर के उद्घाटन को लेकर लगातार बयान बदल रहा है।

डेरा बाबा नानक से 8 नवंबर को पूरी होगी खुले दर्शन-दीदार की अरदास, मोदी करेंगे कॉरिडोर का शुभारंभ

लौंगोवाल बोले- कैप्टन विश्वास करें कार्यक्रम पूरी तरह धार्मिक होगा

शिरामेणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) और पंजाब सरकार के बीच गुरु नानक देवजी के 550वें प्रकाश पर्व के कार्यक्रम को लेकर सहमति बनती दिखाई नहीं दे रही। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, एसजीपीसी के मंच से शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल की राजनीति हावी होने की आशंका जता रहे है, वहीं एसजीपीसी इससे साफ इनकार कर रही है। शनिवार को कमेटी के प्रधान गोविंद सिंह लौंगोवाल ने कहा कि वह अभी भी कैप्टन से बात करने के लिए तैयार हैं और भरोसा दिलाते हैं कि यह पूरी तरह से एक धार्मिक कार्यक्रम रहेगा। किसी तरह की राजनीति की इजाजत नहीं दी जाएगी।

हिंदू-सिख यात्रियों के लिए पाक ने कराची से लाहौर के बीच चलाई स्पेशल ट्रेन

अमृतसर | श्री गुरु नानक देव जी के 550वें पावन प्रकाश पर्व को लेकर कराची से श्री ननकाना साहिब के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू कर दी है। 800 के करीब हिंदू-सिख यात्रियों का जत्था उक्त ट्रेन से नगर कीर्तन लेकर सिटी रेलवे स्टेशन कराची पहुंचा और लाहौर के लिए रवाना हुआ। इसके बाद लाहौर से गुरु साहिब की जन्म स्थली श्री ननकाना साहिब पहुंचा। ट्रेन को रवाना करने के लिए ट्रेन को रवाना करने खुद सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल पहुंचे हुए थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने दुनिया भर के सिखों को यहां आने के लिए सारे बार्डर खोल दिए हैं। श्रद्धालुओं के दर्शन-दीदार तथा सेवा के लिए हर तरह की व्यवस्था की गई है और हमने उनके स्वागत के लिए दिल खोल दिया है। हम मुस्लिम सभी धर्मों की समानता तथा सम्मान में भरोसा रखते हैं। पाकिस्तान सिख कौंसिल के मुख्य संरक्षक रमेश सिंह खालसा ने बताया कि यह जत्था तीन दिन के लिए आया है। उनका कहना है कि ट्रेन को भव्य तरीके से सिखी रिवायत के मुताबिक सजाया गया था। ट्रेन में पूरी मर्यादा से पालकी साहिब को सुशोभित किया गया था। पूरे रास्ते भर संगत मनोहारी कीर्तन करती हुई यहां पहुंची। उनका कहना है कि यह पावन मौका सभी के लिए यादगारी है। रमेश सिंह ने पाक पीएम इमरान खान तथा आर्मी चीफ का आभार जताया और कहा कि चेयरमैन सादिक सांजरानी, फेडरेल मिनिस्टर नूरुल हक कादरी, रेल मंत्री राशिद अहमद तथा कराची रेलवे डिवीजन सुपरिंटेंडेंट सैयद मजहर अली शाह आदि के प्रयासों से संगत को सुलभ तथा सुरक्षित यात्रा का मौका मिला है।

नगर कीर्तन संग ननकाना साहिब पहुंचे सिख श्रद्धालु

X
Amritsar News - harsimrat kaur tweeted construction of corridor will be completed in time history will be created
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना