पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रात में घर जाने के लिए कुछ न मिले तो महिलाएं 100, 112 और 181 डायल करें, घर छोड़ेगी पुलिस

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • मोहाली समेत पंजाबभर में रात 9 से सुबह 6 बजे तक सुविधा
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़. पंजाब सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक और कदम बढ़ाया है। अब पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 100,112 और सरकार की हेल्पलाइन नंबर 181 पर रात 9 से सुबह 6 बजे तक कॉल करने पर महिलाएं पुलिस से मदद मांग सकती हैं। महिलाओं को रात में घर जाने के लिए कोई साधन न मिल रहा हो तो वे कॉल कर मदद मांग सकती हैं। 

पुलिस कंट्रोल रूम की पीसीआर संबंधित स्थान पर पहुंचेगी और महिला को घर तक छोड़कर आएगी। कॉल करने के 6-8 मिनट में पीसीआर संबंधित जगह पर पहुंच जाएगी। एडीजीपी (अपराध) गुरप्रीत कौर दिओट इस सुविधा के लिए प्रांतीय नोडल अधिकारी होंगी। डीजीपी ने सभी जिलों के एसएसपीज को निर्देश दिए हैं कि इसमें किसी प्रकार की कोताही न बरती जाए।  एसएसपी यह सुनिश्चित करें कि सभी कर्मचारी इसे गंभीरता से करें। डीजीपी ने दिनकर गुप्ता बताया कि राज्य में मोहाली, पटियाला और बठिंडा समेत अन्य बड़े शहरों में पुलिस हेडक्वार्टरों पर अलग से पीसीआर वाहन मौजूद होंगे। 

रखा जाएगा रिकॉर्ड
पुलिस जब भी ऐसी स्थिति में किसी महिला को उसके घर पर छोड़कर आएगी तो उसके पूरा रिकॉर्ड भी मेंटेन करेगी कि कहां से उसको पिक किया और कहां उसके घर पर उसके परिवार को सौंपा। पुलिस विभाग द्वारा समय समय पर उस रिकॉर्ड की समीक्षा की जाएगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement