भास्कर खास / बारी-बारी बरसी खट्टण गया सी, खट्ट के लियांदा सोना बांह विच खंग सोहणया ऐवें कर न देईं कोरोना...

कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव के चक्र को तोड़ने के लिए गाया है। कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव के चक्र को तोड़ने के लिए गाया है।
X
कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव के चक्र को तोड़ने के लिए गाया है।कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव के चक्र को तोड़ने के लिए गाया है।

  • कोरोना की चेन तोड़ने को पंजाब पुलिस ने बनाया गाना, सब ओर सराहना
  • पुलिस मुलाजिमों ने कोरोनावायरस से लड़ाई में झोंकी अपनी ताकत 

दैनिक भास्कर

Mar 22, 2020, 01:46 AM IST

कपूरथला (हरपाल रंधावा ) . बारी-बारी बरसी खट्टण गया सी, खट्‌ट के लियांदा सोना, बांह विच खंग सोहणया ऐवें कर न देईं कोरोना। यह पंजाबी गीत पंजाब पुलिस की टीम ने दिन-ब-दिन देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव के चक्र को तोड़ने के लिए गाया है। गीत को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुद अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। कैप्टन ने लिखा है कि कोविड-19 कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पंजाब पुलिस ने लीक से हटकर यह संदेश पंजाबवासियों को दिया है। कोरोनावायरस से बचना है तो हमें पुलिस व सेहत विभाग की हिदायतों पर अमल करने की जरूरत है। सबसे बढिया काम घर पर रहें और साफ सफाई रखें। वीडियो ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जाए। 

पूरा गीत कोरोनावायरस से बचाव पर

पंजाब पुलिस की ओर से गाए गीत में तीन अलग-अलग टप्पे हंै। तीनों में कोरोना वायरस से बचाव के बारे में एहतियाती कदम उठाने को कहा है। लोग सजग रहें और गाना गुनगुनाकर जागरूक हों। पंजाब पुलिस के इस कदम की सराहना हो रही है। 

सीएम अमरिंदर सिंह की सबको अपील गाने को ज्यादा से ज्यादा करें शेयर

गाने की शुरुआत में एक पुलिस मुलाजिम से एक व्यक्ति सिविल वर्दी में हाथ मिलाने की कोशिश करता है। ऐसे में गीत चलता है बारी-बारी बरसी खटन गया सी, खट के लिहांदी दाल, हत्थ न मिलाओ सोहनियो, करो दूर तो सत श्री अकाल। हत्थ सैनिटाइजर नाल धो लयो, रखो सबना दा ख्याल। एक और व्यक्ति सिविल वर्दी में सेनेटाइजर से हाथ साफ करवाने आ जाता है। सीएम ने इस गीत की सराहना की है। साथ ही सूबे के लोगों से अपील की है कि इसे अधिक से अधिक शेयर भी करें ताकि करोनो का खात्मा हो सके। यह वीडियो कहां की है। अभी क्लीयर नहीं हो पाया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना