वल्ला सब्जी मंडी में कारोबारी के कारिंदे को दातर से घायल कर लूटा

Amritsar News - वल्ला सब्जी मंडी में रविवार को अज्ञात लुटेरों ने एक व्यापारी के कारिंदे से दिन-दहाड़े 86 हजार रुपए लूट लिए। लुटेरों...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:30 AM IST
Amritsar News - in valla sabzi mandi the businessman was robbed by injuring his businessman
वल्ला सब्जी मंडी में रविवार को अज्ञात लुटेरों ने एक व्यापारी के कारिंदे से दिन-दहाड़े 86 हजार रुपए लूट लिए। लुटेरों ने विरोध करने पर मुलाजिम को दातर मार गंभीर रूप से जख्मी भी कर दिया और रुपए लेकर फरार हो गए।

सब्जी मंडी में कारोबार करने वाले चौधरी करतार सिंह के कारिंदे वरिंदर सिंह सुबह शेड नंबर-4 से वसूली के पैसे गुत्थी (थैली) में रख कर दुकान पर आ रहे थे। वरिंदर ने बताया कि वह शेड से बाहर निकले तो मोटरसाइकल सवार 3 लोग उन्हें दिखे। एक स्टार्ट मोटरसाइकल पर ही रह बाकी के उसके दो साथी उनके पास आ गए और उन्हें घेर पर उनके हाथ से गुत्थी छीनने लगे। सुबह करीब 11.30 बजे हुई इस घटना का उन्होंने विरोध किया और कुछ समय तक लुटेरों से हाथा-पाई भी हुई लेकिन उन्होंने गुत्थी नहीं छोड़ी। इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार भी आ गया और उसने दातर निकाल कर उनके हाथों पर वार करना शुरू कर दिया। इस दौरान उसने पीछ पर भी मारा और सिर पर वार करते हुए तीनों गुत्थी लेकर फरार हो गए।

रुपयों से भरी थैली नहीं छोड़ने पर दातर से किए वार

घायल कारिंदा वविंदर सिंह।

लूट के बाद वरिंदर सिंह भागे-भागे फ्रूट एंड वेजिटेबल मर्चेंट्स यूनियन के प्रधान चरणजीत सिंह बतरा की दुकान पर पहुंचे। इसके बाद बतरा ने संबंधित पुलिस थाने को सूचना दी, जिसके बाद एसीपी (ईस्ट) भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने अपनी टीम के साथ सारी दुकानों के कैमरों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, लेकिन जिनमें लुटेरे दिखे हैं, मगर उनकी बाइक का नंबर या चेहरे साफ नहीं हैं। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

लूटपाट बढ़ी, कारोबार करना मुश्किल, सुरक्षा बने यकीनी : परमजीत बतरा

फ्रूट एंड वेजिटेबल मर्चेंट्स यूनियन के प्रधान चरणजीत सिंह बतरा ने बताया कि मंडी में आए दिन लूटपाट की घटनाएं बढ़ गई हैं। आज की घटना ने कारोबारियों में खौफ पैदा कर दिया है। उनका कहना है कि मंडी से हर महीने 80 से 90 लाख रुपए मार्केट फीस तथा रूरल डेवलपमेंट फंड के रूप में सरकार को जाता है लेकिन फिर भी कारोबारी असुरक्षित हैं। फ्रूट एंड वेजिटेबल मर्चेंट्स एसोसिएशन के प्रधान तेजिंदर सिंह कंबोज तथा महासचिव सुरिंदर बिंद्रा ने बताया कि दविंदर सिंह से पहले सतीश नामक युवक से नोटों की गुत्थी छीनी गई, लेकिन लोगों ने लूट को कामयाब नहीं होने दिया। उक्त लोगों ने भी मांग की है कि यहां की सुरक्षा यकीनी बनाई जाए।

X
Amritsar News - in valla sabzi mandi the businessman was robbed by injuring his businessman
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना